होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

माधुरी दीक्षित को दिल दे बैठा था ये क्रिकेटर, होने वाली थी शादी, फिर ऐसे खत्म हो गया रिश्ता

Madhuri Dixit Affair: बॉलीवुड अभिनेत्री माधुरी दीक्षित को 90 के दशक में भारतीय टीम का एक क्रिकेटर दिल दे बैठा था। दोनों शादी भी करने वाले थे लेकिन फिर ऐसा कुछ हुआ जिससे दोनों का रिश्ता खत्म हो गया था।
12:19 PM Oct 04, 2024 IST | Vishal Pundir
Madhuri Dixit
Advertisement

Madhuri Dixit Affair: क्रिकेट और बॉलीवुड का काफी पुराना नाता रहा है। अक्सर क्रिकेटर्स के नाम बॉलीवुड अभिनेत्रियों के साथ जुड़ते रहे हैं। जिनमें से कुछ ने आपस में शादी की तो कुछ का रिश्ता खत्म हो गया। जिसमें बॉलीवुड की खुबसूरत अदाकारा माधुरी दीक्षित का नाम भी शामिल है। माधुरी दीक्षित पर 90 के दशक में भारतीय क्रिकेटर का दिल आ गया था। ये दोनों एक-समय काफी क्लॉज थे और शादी करने तक का प्लान दोनों ने कर लिया था लेकिन अचानक से कुछ ऐसा हुआ जिससे दोनों का रिश्ता खत्म हो गया था।

Advertisement

कौन था ये क्रिकेटर?

जी हां हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर अजय जडेजा की। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 90 के दशक में अजय बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित को दिल दे बैठे थे। दोनों की कहानी काफी दिलचस्प है। माधुरी और अजय जडेजा की मुलाकात एक ऐड के फोटोशूट के दौरान हुई थी। जिसके बाद दोनों के बीच दोस्ती हुई। धीरे-धीरे माधुरी और अजय की दोस्ती प्यार में बदल गई थी। इतना ही नहीं अजय जडेजा भी बॉलीवुड में काम करना चाहते थे, जिसको लेकर उन्होंने माधुरी से भी बातचीत की थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दोनों एक-दूसरे से शादी तक करना चाहते थे। लेकिन जडेजा की फैमिली को ये रिश्ता ज्यादा पसंद नहीं था। क्योंकि जडेजा एक शाही परिवार से आते थे, जबकि माधुरी एक साधारण परिवार से थी।

ये भी पढ़ें:- ‘ कोहली ने आग लगाई…’, पूर्व भारतीय दिग्गज ने विराट को लेकर दिया बड़ा बयान

Advertisement

अजय का फिक्सिंग में आया था नाम

साल 1999 में अजय जडेजा का बुरा दौर शुरू हो गया था। इस साल उनका नाम फिक्सिंग में आ गया था। जिसके प्रभाव उनके क्रिकेट करियर से लेकर माधुरी दीक्षित के साथ रिश्ते पर भी पड़ा। कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि जब अजय का नाम मैच फिक्सिंग में आया था, तब माधुरी के परिवार ने उनको जडेजा से दूर रहने की सलाह दी थी। इसके बाद धीरे-धीरे दोनों का रिश्ता खत्म हो गया था। इसके बाद माधुरी अमेरिका चली गई था जहां उनकी मुलाकात श्रीराम माधव नेने से हुई, जिसके कुछ समय बाद माधुरी और माधव नेने ने एक-दूसरे से शादी कर ली थी।

अजय जडेजा का क्रिकेट करियर

अजय जडेजा ने भारत के लिए 8 साल तक क्रिकेट खेला था। टीम इंडिया के लिए जडेजा ने साल 1992 में अपना टेस्ट और वनडे डेब्यू किया था। अपने क्रिकेट करियर में जडेजा ने 15 टेस्ट और 196 वनडे मैच खेले थे। 15 टेस्ट मैच में अजय ने 576 रन बनाए थे। इसके अलावा 196 वनडे मैचों 5359 रन बनाए थे। वनडे में गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 20 विकेट भी हासिल किए थे।

ये भी पढ़ें:- रोहित शर्मा के वनडे विश्व कप 2027 खेलने पर मिला बड़ा हिंट, देखें VIDEO

Open in App
Advertisement
Advertisement
Advertisement