होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

13 साल से इस देश में फुटबॉल खेल रहे 'महात्मा गांधी', जानें क्या है पूरा मामला?

Mahatma Gandhi Jayanti: भारत के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर आज हम आपको ब्राजील के एक ऐसे फुटबॉलर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका नाम भी महात्मा गांधी है। ये खिलाड़ी 13 साल से ब्राजील में फुटबॉल खेल रहा है।
02:02 PM Oct 02, 2024 IST | Vishal Pundir
mahatma gandhi heberpio mattos pires
Advertisement

Mahatma Gandhi Jayanti: आज पूरा देश भारत के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती मना रहा है। भारत को आजाद कराने में महात्मा गांधी ने अहम लड़ाई लड़ी थी। वहीं आज गांधी जयंती के मौके पर हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके नाम में महात्मा गांधी जुड़ा है। एक देश में महात्मा गाधी नाम के ये खिलाड़ी पिछले 13 साल से फुटबॉल खेलता हुआ आ रहा है। जी हां हम बात कर रहे हैं ब्राजील के एक फुटबॉल खिलाड़ी की, जो ब्राजील में एक क्लब के लिए फुटबॉल खेलता है।

Advertisement

कौन हैं महात्मा गांधी हेबरपियो मैटोस पाइरेस?

द टेलीग्राफ के रिपोर्ट के मुताबिक दरअसल ब्राजील के एक फुटबॉलर का नाम महात्मा गांधी हेबरपियो मैटोस पाइरेस है। जिसकी उम्र 32 साल है और वो पिछले 13 साल से ब्राजील में फुटबॉल खेल रहा है। महात्मा गांधी हेबरपियो मैटोस पाइरेस का जन्म साल 1992 में ब्राजील में हुआ था। साल 2011 में हेबरपियो मैटोस ने प्रोफेशनल फुटबॉल खेलना शुरू किया था।

ये भी पढ़ें:- जिस कोच के दम पर नीरज चोपड़ा ने ओलंपिक में जीता गोल्‍ड, उन्‍होंने छोड़ा साथ; जानें कौन हैं Klaus Bartonietz?

Advertisement

टीम में ये खिलाड़ी डिफेंसिव मिडफील्डर की भूमिका निभाता है। शुरुआत में इस खिलाड़ी को मैच में खेलने के ज्यादा मौके नहीं मिल पाते थे। लेकिन साल 2012 के बाद से हेबरपियो मैटोस की किस्मत बदलने लगी थी। फिलहाल हेबरपियो मैटोस गोइआनिया स्पोर्ट्स क्लब के लिए फुटबॉल खेलते हैं।

कई खिलाड़ियों के नाम हैं काफी हैरान कर देने वाले

ब्राजील के फुटबॉल क्लब में महात्मा गांधी हेबरपियो मैटोस पाइरेस अलावा भी कई खिलाड़ियों के नाम काफी अजीब और किसी न किसी से मिलते-जुलते हैं। जिनमें से एक खिलाड़ी का नाम है योगो पिकाचु, जो एक कार्टून शो से मिलता-जुलता है। इतना ही नहीं मोस्क्यूटो नाम का भी एक खिलाड़ी ब्राजील में फुटबॉल खेलता है। पहली बार इन खिलाड़ियों के नाम सुनकर हर कोई हैरान रह जाता है।

ये भी पढ़ें:- बाबर आजम के बाद कौन होगा पाकिस्तान टीम का कप्तान? इस खिलाड़ी के नाम पर हो रही चर्चा

Open in App
Advertisement
Tags :
Mahatma Gandhi
Advertisement
Advertisement