whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Manjot Kalra: कभी U-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में शतक बनाकर भारत को बनाया चैंपियन, एक विवाद ने खराब कर दिया करियर

Manjot Kalra: क्रिकेट की दुनिया में कई ऐसे खिलाड़ी रहें हैं, जिन्होंने अंडर-19 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया है। लेकिन इसके बाद भी वो इंटरनेशनल क्रिकेट में कुछ खास नहीं कर सके हैं। कुछ खिलाड़ियों का करियर विवादों की वजह से भी खराब हो गया था।
11:19 PM Sep 11, 2024 IST | Ashutosh Singh
manjot kalra  कभी u 19 वर्ल्ड कप के फाइनल में शतक बनाकर भारत को बनाया चैंपियन  एक विवाद ने खराब कर दिया करियर

Manjot Kalra: टीम इंडिया ने अंडर-19 वर्ल्ड कप 2018 को पृथ्वी शॉ की कप्तानी में जीता था। इस वर्ल्ड कप में कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल जैसे खिलाड़ियों ने भी हिस्सा लिया था। इन स्टार्स के बीच एक और युवा खिलाड़ी ने अपनी पहचान बनाई थी। इस खिलाड़ी का नाम था मनजोत कालरा। इस अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में उन्होंने शानदार शतक बनाया था। इसके बाद भी वो अब गुमनामी की दुनिया में खो गए हैं।

Advertisement

U-19 वर्ल्ड कप 2018 में मचा दिया था धमाल

2018 के अंडर 19 वर्ल्‍डकप में पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल ने ही बल्कि मनजोत कालरा ने भी अपने बल्ले से धमाल मचाया था। उन्होंने इस टूर्नामेंट में छह मैचों में 84 के औसत और 89।36 के स्‍ट्राइक रेट से 252 रन बनाए थे। इसके अलावा फाइनल में उन्होंने नाबाद 101 रन की पारी खेली थी। उन्होंने ये पारी ऑस्ट्रेलिया के जैसी टीम के खिलाफ खेली थी। अपनी इस पारी में उन्होंने 102 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके और तीन छक्‍के मारे थे। उन्हें इस पारी के लिए फाइनल में मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला था। उस समय उन्हें फ्यूचर का स्टार खिलाड़ी माना जा रहा था। लेकिन एक विवाद की वजह से उनका करियर खत्म हो गया था।

इस विवाद में आ गया था नाम

अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में शतक जड़ने वाले बायें हाथ के सलामी बल्लेबाज मनजोत कालरा का नाम 2019 में धोखाधड़ी मामले में आ गया था। मनजोत पर अंडर-16 और अंडर-19 के दिनों में गलत उम्र बताने का आरोप लगा था। इसके बाद उन पर रणजी ट्रॉफी खेलने से भी एक साल के लिए निलंबित कर दिया था।

Advertisement

आईपीएल में दिल्ली की टीम ने खरीदा था

अंडर-19 विश्व कप में उनके शानदार प्रदर्शन की वजह से दिल्‍ली कैपिटल्‍स( तब दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स) ने उन्हें आईपीएल नीलामी में खरीदा था। दिल्ली ने उन्हें 20 लाख रुपये खर्च किया था। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में दिल्ली के लिए डेब्यू मार्च 2019 में किया था। वो टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्‍ताक अली में खेलते हुए नजर आए थे। एक समय पर दिल्ली की टीम उन्हें शिखर धवन के रिप्लेसमेंट के रूप में देख रही थी, लेकिन इस विवाद के बाद उनका करियर कभी ट्रैक पर वापस नहीं आ सका। वो इस समय यूट्यूब पर अपना पॉडकास्ट चलाते हैं।

Advertisement

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Manjot Kalra (@manjot.kalra)

Open in App
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो