whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

भारत को विश्व कप जिताने वाला क्रिकेटर, एक गलती ने बर्बाद किया करियर, अब बना यूट्यूबर

Team India: भारतीय टीम को अपनी शतकीय पारी के दम पर विश्व कप जीताने वाला बल्लेबाज आज एक यूट्यूबर बन चुका है।
02:27 PM Oct 08, 2024 IST | Alsaba Zaya
भारत को विश्व कप जिताने वाला क्रिकेटर  एक गलती ने बर्बाद किया करियर  अब बना यूट्यूबर

Manjot kalra: भारतीय टीम में इन दिनों कई युवा खिलाड़ियों को मौके दिए जा रहे हैं। बांग्लादेश के खिलाफ खेली जा रही 3 मैच की टी-20 सीरीज में भी कई खिलाड़ियों को मौका मिला है, जो आईपीएल 2024 में कमाल का प्रदर्शन करते हुए नजर आए थे। यहां हम बात करने जा रहे हैं एक ऐसे खिलाड़ी कि जिसनें भारतीय टीम को विश्व कप जिताया। लेकिन सिर्फ एक गलती की वजह से इस खिलाड़ी का करियर बर्बाद हो गया। अब ये भारतीय खिलाड़ी यूट्यूबर बन चुका है।

Advertisement

एक गलती और बर्बाद हुआ करियर

भारतीय अंडर 19 टीम को अपनी शतकीय पारी से साल 2018 में विश्व विजेता बनाने वाले मनजोत कालरा को एक गलती भारी पड़ी और उन्हें अपना करियर गंवाना पड़ गया। विश्व कप जीतने के बाद मनजोत कालरा के ऊपर दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ ने उम्र में धोखाधड़ी मामले में उनके ऊपर प्रतिबंध लगाया था। हालांकि बाद में मनजोत कालरा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बताया था कि उनके ऊपर से प्रतिबंध हटा दिया गया है। मुंबई में अभ्यास के दौरान उनकी बैक में झटका आ गया था। उनकी बैक में फ्रैक्चर हो गया, जिसकी वजह से उन्हें क्रिकेट से दूर होना पड़ा था।

Advertisement

विश्व कप में खेली थी यादगार पारी

अंडर 19 विश्व कप फाइनल में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खिताब जीतने के लिए 217 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी। भारत को पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल के रूप में झटके लग चुके थे। लेकिन मनजोत एक तरफ से डटे रहे। उन्होंने अंत तक खड़े होकर न केवल अपना शतक पूरा किया बल्कि भारत को खिताब भी जिताया। मनजोत ने इस मैच में 102 गेंदों में 101 रनों की पारी खेली थी। इस दौरान उनके बल्ले से 8 चौके और 3 छक्के भी निकले थे। पूरे टूर्नामेंट में मनजोत ने कमाल किया था। उन्होंने 6 मैच की 5 पारियों में 84 की शानदार औसत के साथ 252 रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें: ICC Women’s World Cup: भारत के हारने के बाद कैसा है पॉइंट्स टेबल का हाल? कहां खड़ी है टीम इंडिया

Advertisement

अब मनजोत बन चुके हैं यूट्यूबर

क्रिकेट से दूर हो चुके मनजोत ने साल 2023 में अपने यूट्यूब चैनल का आगाज किया, जिसका नाम उन्होंने सेकेंड इनिंग्स विद मनजोत कालरा रखा है। अब तक उनके चैनल पर कई खिलाड़ी इंटरव्यू दे चुके हैं। अभिषेक शर्मा, मयंक यादव जैसे भारतीय खिलाड़ी भी मनजोत के चैनल पर आकर अपनी जर्नी शेयर कर चुके हैं।

ऐसा रहा करियर

25 साल के मनजोत को दिल्ली की ओर से केवल 1 ही प्रथम श्रेणी मैच खेलने का मौका मिला था। उन्होंने इस मैच में 19 रन बनाए थे। वहीं 2 टी-20 मैच खेलते हुए कालरा के बल्ले से 13 रन निकले थे। उन्होंने दिल्ली के लिए आखिरी घरेलू मैच मार्च 2021 में खेला था। इसके बाद कालरा क्रिकेट के मैदान पर नजर नहीं आए।

ये भी पढ़ें: CPL 2024: फाफ डु प्लेसिस को देख फैंस को याद आए रोहित- मेसी, वीडियो वायरल

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो