इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, स्टार गेंदबाज आगामी सीरीज से हुआ बाहर, बड़ी वजह आई सामने

Mark Wood: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मार्क वुड चोटिल हो गए हैं। वे आगामी सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। सामने आई मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक वुड इस साल किसी भी मैच में भाग नहीं ले पाएंगे।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Mark Wood: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज मार्क वुड इस साल अपनी नेशनल टीम के लिए नहीं खेलेंगे। मार्कवुड को दाहिनी कोहनी में चोट लगी थी। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान वुड घायल हो गए थे। अब सामने आई मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक वुड आगामी सीरीज से बाहर हो गए हैं। वेस्टइंडीज के बाद उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही 3 मैच की टेस्ट सीरीज में भाग लिया था। टेस्ट प्रारूप में 5 बार 5 विकेटहॉल लेने वाले मार्क वुड की कमी इंग्लैंड को खलने वाली है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए थे चोटिल

जुलाई में वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली थी। इस सीरीज में वुड चोटिल हो गए थे। दूसरे मैच में उन्हें दाहिनी कोहनी में चोट लग गई थी। हालांकि अब मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक वुड आगामी सीरीज से बाहर हो गए है। वेस्टइंडीज के बाद उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही 3 मैच की टेस्ट सीरीज में भाग लिया था, जिसके दूसरे मैच में वुड को जांघ में भी चोट लगी थी। इंग्लैंड को अक्टूबर में पाकिस्तान के खिलाफ और दिसंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है। लेकिन इस सीरीज में वुड हिस्सा नहीं ले पाएंगे। माना जा रहा है कि साल 2025 की शुरुआत में इंग्लैंड टीम भारत का दौरा करेगी। इस सीरीज में वुड वापसी कर सकते हैं।

इंग्लैंड के लिए अहम हैं वुड

34 साल के वुड ने इंग्लैंड के लिए साल 2015 में पहली बार टेस्ट में प्रतिनिधित्व किया। अब तक उन्होंने इंग्लैंड के लिए 37 टेस्ट मैच में 119 विकेट चटकाए हैं। जबकि 66 वनडे मैच में इस खिलाड़ी ने 77 बल्लेबाजो को अपना निशाना बनाया है। वहीं 34 टी-20 में उनके नाम 50 विकेट दर्ज हैं। वुड तीनों ही फॉर्मेट में इंग्लैंड के लिए कमाल करते हैं. ऐसे में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में वुड की कमी साफ तौर पर खलने वाली है।

Open in App
Tags :