खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

क्रिकेट में फिर आया मैच फिक्सिंग का साया, वर्ल्ड कप विनर खिलाड़ी ने पूर्व क्रिकेटर पर लगाए आरोप

Match Fixing Controversy: विश्व कप जीतने वाले भारत के पूर्व खिलाड़ी ने मैच फिक्सिंग करने का आरोप लगाया है। उन्होंने एक वीडियो शेयर कर बताया कि यह मैच फिक्सिंग है। कृपया करके क्रिकेट को बर्बाद मत कीजिए। पढ़ें क्या है पूरा मामला।
01:04 PM Mar 01, 2024 IST | Abhinav Raj
Advertisement

Match Fixing Controversy: क्रिकेट का सबसे बड़ा अभिशाप मैच फिक्सिंग का मामला एक बार फिर से सामने आया है। मैच फिक्सिंग के कारण क्रिकेट की बदनामी तो होती ही है, इसके साथ-साथ फैंस का क्रिकेट से भरोसा भी उठने लगता है। क्रिकेट फैंस कभी नहीं चाहेंगे कि उनकी टीम का कोई भी खिलाड़ी या फिर उसका फेवरेट खिलाड़ी मैच फिक्सिंग में फंसे। इससे पहले भी अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में कई दफा मैच फिक्सिंग के मामले देखने को मिल चुके हैं। इस कड़ी में अब एक बार फिर से क्लब क्रिकेट में मैच फिक्सिंग ने बवाल मचा रखा है। वर्ल्ड कप विनर खिलाड़ी ने पूर्व क्रिकेटर पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- NZ vs AUS: एक ही पारी में डाली इतनी वाइड बॉल, न्यूजीलैंड की टीम ने बना दिया अनचाहा रिकॉर्ड

'ओपनर बल्लेबाज थे खिलाड़ी'

यह मामला बंगाल की प्रथम श्रेणी लीग से सामने आया है। बीते बुधवार को टाउन क्लब और मोहम्मडन स्पोर्टिंग के बीच मुकाबला खेला जा रहा था। इस मैच को टाउन क्लब ने अपने नाम कर लिया था, लेकिन मैच के एक दिन बाद ही बड़ा बवाल शुरू हो गया है। अंडर 19 विश्व कप 2008 में भारतीय टीम के लिए ट्रॉफी जीतकर लाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीवत्स गोस्वामी ने आरोप लगाया है। श्रीवत्स गोस्वामी अंडर 19 में भारतीय टीम के लिए ओपनिंग किया करते थे, उन्होंने बुधवार को एक वीडयो पोस्ट कर मैच फिक्सिंग होने की बात कही है। चलिए आपको बताते हैं पूर्व खिलाड़ी ने जो वीडियो पोस्ट किया है, उसमें क्या है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- ‘धोनी को धोनी बनने में 15 साल लग गए’, ध्रुव जुरेल को MSD कहने वाले गावस्कर के बयान पर बोले गांगुली

'कृपया करके क्रिकेट को बर्बाद नहीं करें'

श्रीवत्स गोस्वामी ने वीडियो पोस्ट कर लिखा कि यह कोलकाता क्लब क्रिकेट में सुपर डिवीजन का मैच है। इस मैच में दो बड़ी टीमें क्या कर रही है, यह हैरान कर देने वाला है। इसका अंदाजा किसी को नहीं होगा कि यह मैच फिक्सिंग है। मुझे इस तरह की घटना देखकर काफी शर्मा भी महसूस आती है कि, यही क्रिकेट मेरे दिल के इतने करीब है। मुझे अपनी टीम बंगाल के लिए खेलना काफी पसंद है। लेकिन इस वीडियो को देखकर मेरा दिल टूट गया है। पूर्व खिलाड़ी ने आगे कहा कि बंगाल क्रिकेट की आत्मा क्लब क्रिकेट को कहा जाता है। मैं इन दोनों टीमों और सभी खिलाड़ियों से कहना चाहता हूं कि कृपया करके इसे बर्बाद नहीं करें।

https://www.facebook.com/shreevats.goswami.3/posts/10161074535567808?ref=embed_post

ये भी पढ़ें:- BCCI Contract: ईशान-अय्यर का कॉन्ट्रैक्ट कैंसिल, फिर हार्दिक को क्यों नहीं मिली सजा? हो गया बड़ा खुलासा

बल्लेबाज जानबूझकर हुआ आउट

श्रीवत्स गोस्वामी ने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा कि मैच के दौरान मोहम्मडन स्पोर्टिंग के बल्लेबाज जानबूझकर आउट हो गए हैं। उन्होंने टाउन क्लब को अंक दिलाने के लिए अपना विकेट दे दिया है। खिलाड़ी द्वारा जारी वीडियो में देखा जा सकता है कि जब टाउन क्लब के गेंदबाज ने गेंद डाली, तो बल्लेबाज ने गेंद को छोड़ना चाहा, लेकिन वह बोल्ड हो गए हैं। इसको लेकर श्रीवत्स गोस्वामी ने कहा कि खिलाड़ी ने जानबूझकर आउट होने के लिए गेंद छोड़ी है।

Advertisement
Tags :
IND vs ENGIPL 2024Match Fixing
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement