whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

T20 WC 2024: अंपायर्स और मैच रेफरी की लिस्ट हुई जारी, इन दिग्गज भारतीयों को मिली जगह

T20 WC 2024: टी20 विश्व कप 2024 की शुरुआत होने में अब चंद हफ्तों का समय बचा है। 2 जून से टूर्नामेंट का आगाज होगा। इससे पहले कई टीमों ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है।
04:45 PM May 03, 2024 IST | Rajat Gupta
t20 wc 2024  अंपायर्स और मैच रेफरी की लिस्ट हुई जारी  इन दिग्गज भारतीयों को मिली जगह
1 जून से होगी टी20 विश्व कप 2024 की शुरुआत। इमेज क्रेडिट- सोशल मीडिया

T20 WC 2024: टी20 विश्व कप 2024 की शुरुआत होने में अब चंद हफ्तों का समय बचा है। 2 जून से टूर्नामेंट का आगाज होगा। इससे पहले कई टीमों ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। अब ICC ने मैच ऑफिशियल की लिस्ट जारी कर दी है। सूची में 20 अंपायर और 6 मैच रेफरी को शामिल किया गया है। टूर्नामेंट में 20 टीमें हिस्सा लेंगी। इस दौरान 28 दिनों में 55 मैच खेले जाएंगे।

टी20 विश्व कप 2024 के लिए मैच अधिकारी

अंपायर: क्रिस ब्राउन, कुमार धर्मसेना, क्रिस गैफनी, माइकल गॉफ, एड्रियन होल्डस्टॉक, रिचर्ड इलिंगवर्थ, अल्लाहुदीन पालेकर, रिचर्ड केटलबोरो, जयारमन मदनगोपाल, नितिन मेनन, सैम नोगाजस्की, अहसान रजा, राशिद रियाज, पॉल रीफेल, लैंगटन रूसेरे, शाहिद सैकत, रॉडनी टकर, एलेक्स व्हार्फ, जोएल विल्सन और आसिफ याकूब।
मैच रेफरी: डेविड बून, जेफ क्रो, रंजन मदुगले, एंड्रयू पायक्रॉफ्ट, रिची रिचर्डसन और जवागल श्रीनाथ।

रिचर्ड इलिंगवर्थ को मिली जगह

अंपायरों की लिस्ट में पिछले साल ICC अंपायर ऑफ द ईयर के लिए डेविड शेफर्ड ट्रॉफी के विजेता रिचर्ड इलिंगवर्थ के साथ-साथ कुमार धर्मसेना, क्रिस गफ्फनी और पॉल रीफेल शामिल हैं। मैच रेफरी की टीम में रंजन मदुगले शामिल हैं, जिन्होंने टी20 फॉर्मेट के सबसे अनुभवी रेफरी जेफ क्रो के साथ 2022 फाइनल में अंपायरिंग की थी। क्रो के पास सर्वाधिक 175 टी-20 मैचों में अंपायरिंग करने का रिकॉर्ड है, जबकि एंड्रयू पाइक्रॉफ्ट (150) भी इस लिस्ट का हिस्सा हैं।

ICC महाप्रबंधक ने कही ये बात

ICC महाप्रबंधक वसीम खान ने ऐतिहासिक आयोजन के लिए मैच अधिकारियों के चयन पर विचार व्यक्त करते हुए कहा, "हमें ऐतिहासिक ICC मेंस टी20 विश्व कप के लिए मैच रेफरी और अंपायरों की अपनी टीम की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। चयनित समूह के भीतर हमारे पास अनुभवी मैच हैं जिन्हें उनके मजबूत प्रदर्शन के लिए पहचाना गया है। 28 दिनों में 20 टीमों और 55 मैचों के साथ यह अब तक का सबसे बड़ा टी20 विश्व कप होगा। हमने जो टीम इकट्ठी की है उस पर हमें गर्व है। हमें विश्वास है कि हमारे अधिकारी जोरदार प्रदर्शन करेंगे।"

ये भी पढ़ें: IPL 2024: पहली बार हुआ ऐसा, प्लेऑफ में नहीं पहुंची एक भी टीम; आधा सीजन हुआ खत्म

ये भी पढ़ें: SA vs PAK: साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी पाकिस्तान, यहां देखें सभी फॉर्मेट की सीरीज का पूरा शेड्यूल

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो