whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

जो नहीं कर पाए बुमराह, वो मयंक यादव ने कर दिखाया, खास क्लब में हुई एंट्री

Mayank Yadav: भारत-बांग्लादेश सीरीज में मयंक यादव ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एक बड़ा कारनामा किया। वह एक मामले में हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह के बाद चौथे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं।
08:19 AM Oct 13, 2024 IST | Alsaba Zaya
जो नहीं कर पाए बुमराह  वो मयंक यादव ने कर दिखाया  खास क्लब में हुई एंट्री

Mayank Yadav became fourth Indian bowler: भारत-बांग्लादेश के बीच खेली गई तीन मैच की टी-20 सीरीज में मयंक यादव को भी मौका दिया गया था। उन्हें पहली बार भारत के लिए खेलने का मौका भी मिला। इस सीरीज में मयंक ज्यादा विकेट चटकने में तो कामयाब नहीं हुए, लेकिन उन्होंने अपनी तेज और स्टीक लाइन लेंथ से सभी का दिल जीत लिया। बांग्लादेश के खिलाफ 12 अक्टूबर को खेले गए तीसरे मैच में मयंक यादव के नाम एक बड़ी उपलब्धि दर्ज हुई। वह भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह के खास क्लब में जगह बनाने में कामयाब हुए।

Advertisement

ऐसा करने वाले बने चौथे खिलाड़ी

मयंक यादव ने दूसरी पारी की अपनी पहली ही गेंद पर बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज परवेज हुसैन इमोन को धारदार बाउंसर मारकर आउट कर दिया। इस विकेट के साथ मयंक पारी की पहली गेंद पर विकेट झटकने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी बन गए। इससे पहले ये कारनामा भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या ने किया है। अब मयंक ने भी अपने सीनियर गेंदबाज के नक्शेकदम पर चल कर बड़ा कीर्तिमान हासिल कर लिया है। वहीं अब तक पहली गेंद पर बुमराह भारत को सफलता दिलाने में कामयाब नहीं हुए हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: जो धोनी-पंत नहीं कर सके वो संजू सैमसन ने कर दिखाया, तीसरे टी-20 में रचा इतिहास

Advertisement

Advertisement

कप्तान सूर्या ने जताया भरोसा

बांग्लादेश के खिलाफ मयंक यादव शुरुआती दो मैच में स्ट्राइकर बॉलर की भूमिका में नजर नहीं आए थे। लेकिन तीसरे मैच में अर्शदीप को प्लेइंग इलेवन से बाहर करने के बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव ने मयंक पर भरोसा जताया और उन्हें स्ट्राइकर गेंदबाज के रूप में भी पेश किया। उन्होंने कप्तान का भरोसा जीता और पहली गेंद पर विकेट भी झटका। इसके बाद मयंक ने अपना आखिरी टी-20 मैच खेल रहे बांग्लादेश के सीनियर खिलाड़ी महमुदुल्लाह का विकेट भी अपने नाम किया। इस मैच में मयंक ने 4 ओवर में 8 के इकोनॉमी रेट के साथ 32 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए। वहीं सीरीज में उन्होंने किफायती गेंदबाजी की और 3 मैच में 4 विकेट झटके।

आईपीएल 2024 में कर चुके हैं प्रभावित

मयंक को पहचान उस वक्त मिली थी, जब उन्होंने आईपीएल 2024 में एलएसजी के लिए अपनी तेज गति और सटीक लाइन लेंथ की वजह से विरोधी टीम पर कहर बरपाया था। वह आईपीएल 2024 में सबसे तेज गेंद डालने वाले गेंदबाज बने थे। मयंक ने आईपीएल 2024 में लगभग 156 किलीमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: हैदराबाद टी20 मैच में भारत ने बांग्लादेश को रौंदा, ये 3 खिलाड़ी बने जीत के हीरो

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो