whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मयंक यादव को मिल सकती है गुड न्यूज, BCCI ने की तैयारी

Mayank Yadav BCCI: लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के तेज गेंदबाज मयंक यादव को बीसीसीआई की ओर से खुशखबरी मिल सकती है।
09:14 PM May 01, 2024 IST | Pushpendra Sharma
मयंक यादव को मिल सकती है गुड न्यूज  bcci ने की तैयारी
mayank yadav

Mayank Yadav BCCI: लखनऊ सुपर जायंट्स के तूफानी गेंदबाज मयंक यादव ने आईपीएल में अपनी स्पीड से चकित किया है। मयंक यादव 150 किलोमीटर प्रति घंटे से ज्यादा की स्पीड से गेंदबाजी करते नजर आए हैं। हालांकि हाल ही में वे चोट से लौटकर आए, लेकिन दोबारा चोटिल हो गए। मुंबई इंडियंस के खिलाफ पेट की मांसपेशियों में चोट के कारण अब उनके आईपीएल खेलने पर सस्पेंस पैदा हो गया है। इस बीच उन्हें गुड न्यूज मिल सकती है।

जल्द ही दिया जाएगा फास्ट बॉलिंग कॉन्ट्रैक्ट

21 साल के क्रिकेटर को बीसीसीआई की ओर से सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट दिया जा सकता है। बोर्ड के एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर पीटीआई को बताया- जल्द ही उन्हें फास्ट बॉलिंग कॉन्ट्रैक्ट सौंपा जाएगा। बीसीसीआई से जुड़ने के बाद उनकी प्रदर्शन की निगरानी की जा सकेगी। सेलेक्शन कमेटी और टीम मैनेजमेंट उनकी फिटनेस को बनाए रखने में मदद करेंगे।

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: नेपाल ने किया स्क्वाड का ऐलान, इस खिलाड़ी को दी टीम की कमान

यदि मयंक यादव को फास्ट बॉलिंग कॉन्ट्रेक्ट मिलता है तो वे विदवथ कावेरप्पा, उमरान मलिक, यश दयाल, विजय कुमार और आकाशदीप के साथ शामिल हो जाएंगे। इस कॉन्ट्रेक्ट के जरिए मयंक यादव को नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में खुद को ग्रूम करने का मौका मिलेगा। वह मेडिकल टीम और स्पोर्ट्स साइंस टीम की देखरेख में रहेंगे।

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: रिंकू सिंह ने क्यों नहीं बनाई 15 खिलाड़ियों में जगह, हो गया खुलासा

मयंक की चोट पर अपडेट 

मयंक यादव की चोट गहरी है। एलएसजी के कोच जस्टिन लैंगर ने भी उनकी चोट पर अपडेट दिया था। उनके पेट के निचले भाग में सूजन की शिकायत है। वहीं बीसीसीआई सूत्र के मुताबिक, मयंक को ग्रेड-1 की चोट होने की संभावना है। फिलहाल उनका अगले कुछ मैचों में खेलना संदिग्ध है। यदि लखनऊ की टीम प्लेऑफ में क्वालीफाई करती है तो वह लौट सकते हैं।

ये भी पढ़ें: PBKS Vs CSK: मथीशा पथिराना और तुषार देशपांडे को क्या हुआ?

4 मैचों में चटकाए हैं 7 विकेट

मयंक यादव को इससे पहले अपने तीसरे ही मैच में चोट लग गई थी। जिसके बाद उन्हें चार हफ्ते के लिए टीम से बाहर होना पड़ा। जैसे ही वे मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में लौटे, उन्होंने 3.1 ओवर फेंके। इसके बाद उन्हें दर्द महसूस हुआ। फिर उन्हें बाहर ले जाया गया। मयंक यादव ने अब तक 4 मैचों में 7 विकेट चटकाए हैं। उनका औसत 12.14 और इकोनॉमी 6.99 की है। मयंक को टी-20 वर्ल्ड कप का भी दावेदार बताया जा रहा था। कई दिग्गजों ने उनकी तारीफ की है।

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: टीम इंडिया के सेलेक्शन पर गावस्कर का रिएक्शन, इस खिलाड़ी के ना होने से हैरान 

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: ‘मेरा भी एक बंदा नहीं लिया…’, टीम इंडिया के स्क्वाड पर क्या बोले सहवाग?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो