खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Ranji Trophy खेलने वाले खिलाड़ियों की हुई चांदी, नए नियम से होगी पैसों की बरसात

होली के अवसर पर रणजी ट्रॉफी खेलने वाले खिलाड़ियों के लिए बड़ी खुशखबरी आई है। आईपीएल 2024 के आगाज के साथ ही रणजी खेलने वाले खिलाड़ियों पर भी पैसों की बरसात होने वाली है। हाल ही में बीसीसीआई ने भारतीय टीम के लिए रेड बॉल क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों की आय में वृद्धि की थी। अब रणजी खेलने वाले खिलाड़ियों के लिए भी नई घोषणा हो गई है।
12:12 PM Mar 24, 2024 IST | Abhinav Raj
रणजी ट्रॉफी।
Advertisement

Holi Gift for Ranji Trophy Players: आईपीएल 2024 के बीच रणजी ट्रॉफी खेलने वाले खिलाड़ियों के लिए बड़ी खुशखबरी आई है। एमसीए ने एक ऐसा फैसला किया है, जिससे रणजी खेलने वाले खिलाड़ियों की चांदी होने वाली है। खिलाड़ियों पर पैसों की बरसात होने वाली है। देशभर में रेड बॉल के महत्व को बढ़ावा दिया जा रहा है, इसी कारण से यह फैसला किया गया है, ताकि खिलाड़ी रणजी ट्रॉफी खेलने में और अधिक रुचि ले सके। बता दें कि हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने रेड बॉल क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों पर बड़ा फैसला किया था। बीसीसीआई सचिव ने खिलाड़ियों को मैच फीस के अलावा भी हर मैच के लिए लाखों रुपये देने का ऐलान किया था। अब एमसीए ने रणजी ट्रॉफी खेलने वाले खिलाड़ियों के लिए भी बड़ा ऐलान कर दिया है। इससे खिलाड़ियों को होली का तोहफा मिल गया है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IPL 2024 पर आया बड़ा अपडेट, इस मैदान पर खेला जा सकता है एलिमिनेटर और फाइनल मुकाबला

खिलाड़ियों को अब कितनी मिलेगी मैच फीस

एमसीए ने होली के अवसर पर मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी खेलने वाले खिलाड़ियों को बड़ा तोहफा दिया है। मुंबई की टीम ने 42वां रणजी ट्रॉफी का फाइनल जीत लिया है। इससे मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन काफी खुश है। यही कारण है कि एमसीएस ने खिलाड़ियों को यह तोहफा देने का फैसला किया है। एमसीए ने अपने ऐलान में कहा कि वह मुंबई के लिए खेलने वाले सभी खिलाड़ियों को बीसीसीआई जितनी बराबर अलग से पैसों का भुगतान करेंगे। बता दें कि बीसीसीआई की ओर से रणजी खेलने वाले सभी खिलाड़ियों को 40 हजार प्रतिदिन से 60 हजार प्रतिदिन तक मैच फीस दी जाती है। कौन खिलाड़ी कितना मुकाबला खेल रहा है, यह उसी आधार पर तय होता है। अब एमसीए ने घोषणा कर दी है कि वह भी बीसीसीआई जितनी बराबर राशि खिलाड़ियों को अलग से देने वाले हैं। इससे मुंबई के लिए रणजी खेलने वाले खिलाड़ियों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: 3 मैचों के बाद कैसी दिखती है प्वाइंट्स टेबल, टॉप पोजीशन के लिए अभी से मची होड़

क्यों लिया गया यह फैसला

अमोल काले ने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए यह घोषणा की है। उन्होंने कहा कि एमसीए ने फैसला किया है कि अगले सत्र स मुंबई के लिए खेलने वाले सभी खिलाड़ियों को अतिरिक्त मैच फीस का भुगतान किया जाएगा। यह फैसला इसलिए किया गया है, ताकि खिलाड़ी डोमेस्टिक क्रिकेट खेलने में भी रुचि दिखाई और खिलाड़ियों को अधिक पैसे मिल सके। खास तौर पर जो खिलाड़ी रणजी ट्रॉफी खेलने हैं, उन्हें अधिक पैसे मिलने चाहिए, इसी कारण से यह ऐलान किया गया है। उन्होंने कहा कि रेड बॉल क्रिकेट मेरे लिए काफी मायने रखता है, इसलिए यह फैसला किया गया है।

Advertisement
Tags :
bcciMCAranji trophy

संबंधित खबरें

वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement