whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

साढ़े 5 फीट के बांग्लादेशी ऑलराउंडर ने रच दिया इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

Mehidy Hasan Miraz: बांग्लादेश के लिए मेहदी हसन मिराज ने इतिहास रच दिया। वह एक मामले में साउथ अफ्रीका के खिलाफ बड़ा कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए।
03:15 PM Oct 23, 2024 IST | Alsaba Zaya
साढ़े 5 फीट के बांग्लादेशी ऑलराउंडर ने रच दिया इतिहास  ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

Mehidy Hasan Miraz: बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही 2 टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मुकाबला मीरपुर के शेरे बांग्ला स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में बांग्लादेश के खिलाड़ी मेहदी हसन मिराज ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में बांग्लादेश की ओर से किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी पार्टरशिप की है।

Advertisement

मिराज और जाकेर अली ने रचा इतिहास

मिराज और जाकर अली ने इस मैच में बांग्लादेश क्रिकेट टीम की ओर से मोर्चा संभाला। दोनों ने 7वें विकेट के लिए ये कारनामा किया था। मिराज और जाकेर ने इस मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 138 रनों की साझेदारी करते हुए इतिहास रच दिया। ये टेस्ट प्रारूप में साउथ अफ्रीका के खिलाफ किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी थी। इससे पहले बांग्लादेश के खिलाड़ी हबिबुल बशर और जावेद उमर ने साल 2003 में अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में 131 रनों की साझेदारी निभाई थी। लेकिन 19 साल बाद मिराज और जाकेर अली ने ये कीर्तिमान अपने नाम कर लिया और अफ्रीका के खिलाफ किसी भी विकेट के लिए टेस्ट प्रारूप में सबसे बड़ी साझेदारी निभाई थी।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी

138 - मेहदी हसन मिराज और जाकेर अली, मीरपुर, 2024
131 - हबीबुल बशर और जावेद उमर, चटोग्राम, 2003
94 - महमूदुल्लाह और मुश्फिकुर रहीम, मीरपुर, 2015
89 - महमूदुल्लाह और तमीम इकबाल, चैटोग्राम, 2015
84 - हबीबुल बशर और हन्नान सरकार, पोटचेफस्ट्रूम, 2002

Advertisement

मिराज अर्शतक जमाकर नाबाद

दूसरी पारी में बांग्लादेश की ओर से मेहदी हसन मिराज 171 गेंदों में 87 रनों की पारी खेलकर नाबाद हैं। उन्होंने 9 चौके के अलावा 1 छक्का अपने नाम किए। वहीं जाकेर अली ने भी दमदार अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 171 गेंदों में 87 रन बनाए थे। हालांकि केशव महाराज ने उन्हें अपना निशाना बना लिया। जाकेर ने अपनी पारी में 7 चौके भी लगाए थे।

Advertisement

ऐसा है मैच का हाल

पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश पहली पारी में 106 रनों पर ही सिमट गई थी, जिसके जवाब में अफ्रीका ने 308 रन बनाए थे। वहीं दूसरी पारी में तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक बांग्लादेश 7 विकेट के नुकसान पर 283 रन बना चुकी है। बांग्लादेश फिलहाल 81 रनों की बढ़त बनाए हुए है।

ये भी पढ़ें:- IPL 2025: RCB इन 3 बड़े खिलाड़ियों पर खेलेगी दांव! अगर फाफ डु प्लेसिस हुए रिलीज

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो