होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

शाकिब की जगह कौन लेगा टीम में जगह? हो गया बड़ा ऐलान

Shakib Al Hasan: बांग्लादेश क्रिकेट टीम में शाकिब अल हसन की जगह कौन खिलाड़ी लेने वाला है। इस सवाल का जवाब कप्तान नजमुल हसन शांतो ने दिया है।
03:09 PM Oct 20, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Shakib Al Hasan: भारत से 2 टेस्ट मैच की सीरीज हारने के बाद बांग्लादेश क्रिकेट टीम घरेलू सरजमीं पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 टेस्ट मैच की सीरीज खेलने की तैयारी कर रही है। हालांकि इस सीरीज के लिए सीनियर खिलाड़ी शाकिब अल हसन को स्क्वाड का हिस्सा नहीं बनाया गया है। वह सुरक्षा कारणों से पहले टेस्ट मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। हालांकि उनकी कमी टीम में कौन खिलाड़ी पूरी करेगा? ये बड़ा सवाल है। हालांकि बांग्लादेशी कप्तान नजमुल हसन शांतो ने इस सवाल का जवाब दिया है।

Advertisement

शाकिब अल हसन की जगह कौन?

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के लिए शाकिब काफी अहम खिलाड़ी हैं। उन्होंने अब तक खेले गए मुकाबले में बांग्लादेश के लिए बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग में शानदार भूमिका निभाई है। हालांकि कप्तान नजमुल हसन शांतो के मुताबिक शाकिब की जगह टीम में मेहदी हसन मिराज ले सकते हैं।

शाकिब की गैरमौजूदगी को लेकर शांतो ने कहा कि मेहदी हसन मिराज ने दिखाया है कि वह आगे बढ़ सकते हैं, लेकिन उन्हें इसमें कुछ समय लगेगा। शाकिब की बराबरी करना मुश्किल है, खास तौर पर कप्तान के लिए। वह आमतौर पर हमें अतिरिक्त बल्लेबाज या गेंदबाज़ खेलने की अनुमति देता है। अब नंबर 7 एक महत्वपूर्ण स्थान बन गया है। हमारे पास शाकिब भाई जैसा कोई नहीं है , लेकिन मिराज एक बहुत अच्छा विकल्प हो सकता है। वह शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी कर रहा है। उसने अपनी बल्लेबाजी में सुधार किया है।

Advertisement

कैसा रहा है मिराज का हालिया प्रदर्शन?

भारत के खिलाफ खेली गई 2 टेस्ट मैच की सीरीज में मिराज ने औसतन प्रदर्शन किया था। उन्होंने पहले मैच में 27 और 8 रन बनाए थे और 3 विकेट भी हासिल किए थे। वहीं दूसरे मैच में मिराज ने 20 और 9 रन बनाने के अलावा 6 विकेट हासिल किए थे। मिराज ने अब तक बांग्लादेश के लिए 47 टेस्ट मैच में 22.52 की औसत के साथ 1689 रन बनाए हैं, जबकि 183 विकेट को अपने नाम किया है।

वहीं 97 वनडे खेलते हुए 26 साल के इस ऑलराउंडर ने 1331 रन बनाने के अलावा 106 विकेट हासिल किए हैं, जबकि 27 टी-20 मैच में मिराज के बल्ले से 299 रन निकले हैं और उन्होंने 14 विकेट हासिल किए हैं।

ये भी पढ़ें:- WTC Points Table: एक हार से टीम इंडिया को तगड़ा नुकसान, जानें पॉइंट्स टेबल का ताजा अपडेट

Open in App
Advertisement
Tags :
Mehidy Hasan Mirazshakib al hasan
Advertisement
Advertisement