खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

MI vs LSG Preview: लखनऊ से टकराएगी मुंबई इंडियंस, अर्जुन तेंदुलकर को मिल सकता है मौका

MI vs LSG Preview: IPL 2024 के 67वें मैच में मुंबई इंडियंस की भिड़ंत लखनऊ सुपर जायंट्स से होगी। मुंबई पहले ही 17वें सीजन से एलिमिनेट हो चुकी है। आखिरी मैच में MI की प्लेइंग 11 में कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है। अर्जुन तेंदुलकर को अंतिम 11 में जगह मिल सकती है।
04:00 PM May 16, 2024 IST | Rajat Gupta
मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा मुकाबला।
Advertisement

MI vs LSG Preview: IPL 2024 के 67वें मैच में शुक्रवार को मुंबई इंडियंस की भिड़ंत लखनऊ सुपर जायंट्स से होगी। यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। 17वें सीजन में दोनों टीमों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। MI ने 13 में से अब तक 4 मैच जीते हैं और 9 में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम पहले ही टूर्नामेंट से एलिमिनेट हो चुकी है। दूसरी ओर LSG ने अब तक 13 में से 6 मुकाबलों पर कब्जा जमाया है। आखिरी मैच में टीम अगर बड़े अंतर से जीतती है तो LSG के 14 अंक होंगे। इसके बाद अगर केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम को प्लेऑफ में जगह पक्की करनी है तो उन्हें किसी चमत्कार की जरूरत होगी।

Advertisement

अर्जुन तेंदुलकर को मिल सकता मौका

अपने आखिरी मैच में मुंबई इंडियंस कुछ बदलाव कर सकती है। अर्जुन तेंदुलकर को प्लेइंग 11 में मौका मिल सकता है। इसके अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जा सकता है। बुमराह ने 17वें सीजन में लगातार 13 मैच खेले हैं। ऐसे में टी20 विश्व कप 2024 से पहले उन्हें आराम दिया जा सकता है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

मुंबई इंडियंस: ईशान किशन (विकेटकीपर), नमन धीर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, नेहल वढेरा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, अंशुल कंबोज, पीयूष चावला, अर्जुन तेंदुलकर, नुवान तुषारा।
इम्पैक्ट प्लेयर: रोहित शर्मा, शम्स मुलानी, शिवालिक शर्मा, मोहम्मद नबी, कुमार कार्तिकेय।
लखनऊ सुपर जायंट्स: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, निकोलस पूरन, क्रुणाल पंड्या, युद्धवीर सिंह चरक, अरशद खान, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, मोहसिन खान।
इम्पैक्ट प्लेयर: मणिमारन सिद्धार्थ, देवदत्त पडिक्कल, आयुष बडोनी, प्रेरक मांकड़, कृष्णप्पा गौतम।

Advertisement

हेड टू हेड पर नजर

IPL में मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच अब तक 5 मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान मुंबई को 4 और लखनऊ को 1 में जीत मिली है। इस सीजन के 48वें मैच में दोनों टीमें टकराई थीं, तब LSG ने बाजी मारी थी। लखनऊ ने मुंबई को 4 विकेट से हराया था। ऐसे में एलिमिनेट हो चुकी मुंबई के पास पिछली हार का बदला लेने का मौका है। वानखेड़े स्टेडियम में दोनों टीमों के प्रदर्शन की बात करें तो MI ने अपने होम ग्राउंड पर 84 मैच खेले हैं और 51 में जीत दर्ज की है। 32 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है और 1 मैच टाई भी रहा है। लखनऊ ने इस मैदान पर 1 ही मैच खेला है और उसमें विजय प्राप्त की है।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: पाकिस्तान के लिए आसान नहीं होगा भारत को हराना, आंकड़ों से समझें कैसे

ये भी पढ़ें: RCB vs CSK: 18 रन, 11 बॉल…सीएसके-आरसीबी कैसे करेंगी प्लेऑफ में क्वालीफाई? जानें पूरा समीकरण

Advertisement
Tags :
arjun tendulkarIPL 2024MI vs LSG
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement