whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

जिसे पाकिस्तान ने किया जलील, अब इस टीम का हेड कोच बना ये दिग्गज

Mickey Arthur: पाकिस्तान के पूर्व हेड कोच मिकी आर्थर को बड़ा जिम्मा दिया गया है। वह अब दूसरे देश में हेड कोच की जिम्मेदारी संभालने वाले हैं।
09:35 PM Oct 28, 2024 IST | Alsaba Zaya
जिसे पाकिस्तान ने किया जलील  अब इस टीम का हेड कोच बना ये दिग्गज

Mickey Arthur: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व हेड कोच मिकी आर्थर को बड़ा जिम्मा मिला है। उन्हें ग्लोबल सुपर लीग के लिए रंगपुर राइडर्स का हेड कोच नियुक्त किया गया है। आर्थर पाकिस्तान से पहले साउथ अफ्रीका के हेड कोच रह चुके हैं। लेकिन अब वह फ्रेंचाइजी क्रिकेट में अहम जिम्मेदारी के साथ नजर आने वाले हैं। 56 साल के आर्थर रंगपुर राइडर्स के अब नए हेड कोच हैं। ग्लोबल लीग का आगाज 36 नवंबर से शुरू होने वाला है।

Advertisement

साल 2023 में पाकिस्तान की छोड़ी कोचिंग

आर्थर ने हाल ही में लंका प्रीमियर लीग में दाबुला ऑरा टीम के साथ काम किया था। वह वर्तमान में काउंटी चैंपियनशिप में डर्बीशायर के लिए बतौर निदेशक काम कर रहे हैं। आर्थर इससे पहले साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान समेत श्रीलंका के हेड कोच रह चुके हैं।

वनडे विश्व कप 2023 में पाकिस्तान ने भारत की सरजमीं पर खराब प्रदर्शन किया था। तब मिकी आर्थर पाकिस्तान के निदेशक के रूप में काम कर रहे थे। खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान में आर्थर की खूब आलोचना हुई थी, जिसके बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा सौंप दिया था। आर्थर समेत ग्रांट ब्रैडबर्न पुटिक ने भी अपने पद से इस्तीफा सौंप दिया था।

Advertisement

निदेशक ने जताई खुशी

रंगपुर टीम के निदेशक शानियान तनीम ने कहा कि हमने इस साल जीएसएल और बीपीएल के लिए मिकी आर्थर को अनुबंधित किया है। यह एक साल का कॉन्ट्रैक्ट है। वह इस साल इन दो टूर्नामेंटों के लिए हमारी देखभाल करेंगे। वह हमारी टीम के लिए एक बेहतरीन सदस्य हैं।

Advertisement

ऐसा रहा करियर

56 साल के मिकी आर्थर ने अपने करियर में एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। लेकिन उन्होंने 110 प्रथम श्रेणी मैच में 33.45 की औसत के साथ 6657 रन बनाए हैं। वहीं 150 लिस्ट A मैच में उन्होंने 26.76 की औसत के साथ 3774 रन बनाए हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, सरफराज-नीतीश रेड्डी को मिली टीम में जगह

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो