whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

धाकड़ खिलाड़ी का इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास, विश्व कप 2024 में था टीम का हिस्सा

Moeen Ali Announces Retirement: जहां एक तरफ इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है तो वहीं इंग्लैंड टीम के धाकड़ ऑलराउंडर ने आज इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है।
07:08 AM Sep 08, 2024 IST | Vishal Pundir
धाकड़ खिलाड़ी का इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास  विश्व कप 2024 में था टीम का हिस्सा
Moeen Ali

Moeen Ali Announces Retirement: इन दिनों इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस बीच इग्लैंड के धाकड़ ऑलराउंडर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। खिलाड़ी का रिटायरमेंट ऐसे समय पर आया है जब इंग्लैंड को अगली सीरीज ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलनी है। जी हां हम बात कर रहे हैं इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर मोईन अली की। मोईन ने आज इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। मोईन अली को ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली वाइट बॉल सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं मिली थी। बता दें, मोईन दो बार टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं लेकिन वे अभी तक टीम के लिए वनडे और टी20 क्रिकेट खेल रहे थे।

संन्यास पर क्या बोले मोईन?

इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करते हुए मोईन अली ने कहा कि, मैं इंग्लैंड के लिए फिर से खेलने की कोशिश कर सकता था, लेकिन अब मैं ऐसा नहीं करूंगा। संन्यास के बाद भी मुझे नहीं लगता कि मैं अच्छा नहीं हूं, मुझे लगता है मैं अभी भी इंग्लैंड के लिए खेल सकता हूं। लेकिन मैं टीम के लिए आगे की चीजें समझता हूं, अब टीम को एक और चक्र में विकसित होने का आवश्यकता है।

ये भी पढ़ें:- Champions Trophy 2025: टूर्नामेंट को मिस करेंगे वेस्टइंडीज-श्रीलंका, इस बार ये टीमें नहीं आएंगी नजर

मोईन ने बताई करियर खत्म करने की वजह

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेट नासिर हुसैन से डेली मेल पर बातचीत करते हुए मोईन अली ने बताया कि, इंग्लैंड के लिए खेलना उनके जीवन के सबसे बेहतरीन दिन थे। लेकिन वे अब युवा खिलाड़ियों के साथ टीम को आगे बढ़ते हुए देखना चाहते हैं। अली का कहना है कि उन्होंने रिटायरमेंट इसलिए नहीं लिया क्योंकि वे फिट नहीं है, बल्कि इसलिए लिया है क्योंकि वे टीम को आगे बढ़ते हुए देखना चाहते है।

ऐसा रहा मोईन अली का क्रिकेट करियर

मोईन अली ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए 68 टेस्ट, 138 वनडे और 92 टी20 मैच खेले थे। 68 टेस्ट मैचों में मोईन गेंदबाजी करते हुए 204 विकेट और बल्लेबाजी करते हुए 3094 रन बनाए थे। इसके अलावा वनडे में बल्लेबाजी करते हुए 2355 रन और गेंदबाजी करते हुए 111 विकेट हासिल किए थे। इसके अलावा टी20 में मोईन ने 1229 रन और 51 विकेट चटकाए थे।

ये भी पढ़ें:- IPL 2025: मेगा ऑक्शन में ये 3 टीमें लगा सकती हैं मुशीर खान पर बड़ा दांव, लग सकती है करोड़ों में बोली

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो