होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान को ED ने किया तलब, भ्रष्टाचार का लगा आरोप

Mohammad Azharuddin: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन की मुश्किलें बढ़ती हुई दिखाई दे रही है। क्योंकि पूर्व भारतीय कप्तान को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी ने तलब किया है। जिसके बाद पूर्व क्रिकेटर को जांच के लिए पेश होने को कहा गया है।
12:29 PM Oct 03, 2024 IST | Vishal Pundir
Mohammad Azharuddin
Advertisement

Mohammad Azharuddin: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन की मुश्किलें बढ़ती हुई दिखाई दे रही है। क्योंकि पूर्व भारतीय कप्तान को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी ने तलब किया है। जिसके बाद पूर्व क्रिकेटर को जांच के लिए पेश होने को कहा गया है। पूरा मामला भी अब सामने निकलकर आ रहा है कि क्यों आखिर मोहम्मद अजहरुद्दीन को ईडी ने तलब किया है।

Advertisement

हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन में फंड की हेरा-फेरी का लगा आरोप

बता दें, पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन पर हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन में फंड की हेरा-फेरी करने का आरोप लगा है। उन पर आरोप है कि पूर्व कप्तान ने 20 करोड़ रुपये का कथित दुरुपयोग किया है। इसको लेकर साल 2023 नवंबर में ईडी ने तलाशी भी ली थी। तेलंगाना भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) द्वारा दायर तीन एफआईआर और आरोप पत्र के बाद ये मामला सामने निकलकर आया है।

ये भी पढ़ें:- 3 भारतीय खिलाड़ी जो वनडे क्रिकेट में कभी नहीं हुए आउट, एक था धोनी का ‘डुप्लीकेट’

Advertisement

हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष रह चुके हैं अजहरुद्दीन

पूर्व कप्तान और कांग्रेस नेता मोहम्मद अजहरुद्दीन हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। अपने कार्यकाल के दौरान ही उन पर 20 करोड़ रुपये की हेरा-फेरी का आरोप लगा। मोहम्मद अजहरुद्दीन को ईडी द्वारा ये पहला समन मिला है। अब पूर्व कप्तान जांच एजेंसी के सामने पेश होंगे।

दरअसल मोहम्मद अजहरुद्दीन जब हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष थे, तब राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम को कुछ जरुरी सामान खरीदने के लिए 20 करोड़ रुपये दिए गए थे। लेकिन दूसरी तरफ मोहम्मद अजहरुद्दीन ने अपने ऊपर लगे इन सभी आरोपों को झूठ बताया है।

अजहरुद्दीन का क्रिकेट करियर

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भारतीय टीम के लिए 99 टेस्ट और 334 वनडे मैच खेले थे। 99 टेस्ट मैचों में बल्लेबाजी करते हुए अजहरुद्दीन ने 6215 रन बनाए थे। जिसमें उन्होंने 22 शतक और 21 अर्धशतक लगाए थे। इसके अलावा 334 वनडे मैचों में बल्लेबाजी करते हुए उनके बल्ले से 9378 रन निकले थे। इस दौरान उन्होंने 7 शतक और 58 अर्धशतक लगाए थे।

 

ये भी पढ़ें:- जब कैप्‍टन कूल को आया गुस्‍सा! मुक्‍का मारकर तोड़ डाली स्‍क्रीन, भज्‍जी ने क‍िया खुलासा

Open in App
Advertisement
Tags :
mohammad azharuddin
Advertisement
Advertisement