whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Mohammad Shami के दिल में ताजा है वर्ल्ड कप का जख्म, बोले- 3 मैच में 13 विकेट पर टीम से निकाला

Mohammad Shami वनडे वर्ल्ड कप में भारत के सबसे सफल गेंदबाज हैं। टीम इंडिया के लिए मोहम्मद शमी ने वनडे वर्ल्ड कप में अब तक 55 विकेट लिए हैं। इसके साथ ही मोहम्मद शमी ने 4 मैच में 5-5 विकेट लेने का कारनाम किया है। लेकिन अब मोहम्मद शमी इसी वर्ल्ड कप के एक दर्द को लोगों के बीच साझा कर रहे हैं। 
02:24 PM Jul 20, 2024 IST | mashahid abbas
mohammad shami के दिल में ताजा है वर्ल्ड कप का जख्म  बोले  3 मैच में 13 विकेट पर टीम से निकाला
Mohammed Shami reaction On His Family & daughter Image Credit: Social Media

Mohammad Shami वनडे वर्ल्ड कप में भारत के सबसे सफल गेंदबाज हैं। टीम इंडिया के लिए वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट मोहम्मद शमी ने ही चटकाए हैं। इन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में भारत के लिए कुल 55 विकेट हासिल किए हैं। मोहम्मद शमी ऐसा करने वाले एशिया के तीसरे और वर्ल्ड कप के इतिहास में दुनिया के पांचवें गेंदबाज हैं, जिन्होंने वर्ल्ड कप में 55 विकेट लिए हैं। मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप के इतिहास में 4 बार 5-5 विकेट लेने का भी कारनामा कर चुके हैं। ऐसा करने वाले वह दुनिया के पहले गेंदबाज हैं। मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप में सबसे सफल गेंदबाज भले हों, लेकिन वर्ल्ड कप का ही एक दर्द उन्हें अब भी सता रहा है। ये दर्द छलक उठा है।

4 मैच में लिए 14 विकेट

2019 के वर्ल्ड कप में मोहम्मद शमी को पहले 4 मैच में बेंच पर बिठाया गया था। शमी ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहला मैच खेला तो हैट्रिक विकेट ली। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ मोहम्मद शमी ने 5 विकेट लिए और इसके आगे के मैच में भी 4 विकेट लिए। मोहम्मद शमी ने लगातार 4 मैचों में 14 विकेट हासिल किया लेकिन इसके बावजूद श्रीलंका के खिलाफ अंतिम ग्रुप मैच में उन्हें आराम दे दिया गया। फिर सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी उन्हें नजरअंदाज किया गया और भारत ये मैच 18 रन से हार गया।

ये भी पढ़ें:- ‘मैं इसलिए नर्वस हूं’ ओलंपिक से पहले क्यों परेशान हैं नीरज चोपड़ा? खुद बताई वजह

और क्या बोले शमी 

शमी ने आगे कहा कि 'मुझे एक बात समझ नहीं आती कि हर टीम को वो प्लेयर चाहिए जो परफॉर्म करता है। मैंने तीन मैच में 13 विकट लिए थे। और क्या लोगे आप? मेरे पास न तो सवाल है न उसका जवाब है। मुझे मौका दोगे तो मैं परफॉर्म कर पाऊंगा न। इस बारे में मुझे किसी से सवाल पूछने की क्या जरूरत है। जिसे जरूरत है मेरे स्किल्स की, चांस दो, बात खत्म। मोहम्मद शमी ने आगे कहा कि 2019 में टीम प्रबंधन के रवैये ने उन्हें हैरान कर दिया था। मेरे बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद  उनके प्रदर्शन को नज़रअंदाज़ क्यों किया गया।

ये भी पढ़ें:- इस वजह से हार्दिक को नहीं चुना गया टी20 क्रिकेट टीम का कप्तान, सूर्यकुमार ने मारी बाजी

गिल का किया बचाव

मोहम्मद शमी ने शुभमन गिल की कप्तानी को समय देने की बात कही है। शमी 2024 में शुभमन गिल की कप्तानी में गुजरात टाइटंस के लिए खेल चुके हैं। शमी ने कहा कि गिल ने आईपीएल में कप्तानी की और वह अच्छा कर रहा है। कोई भी ऊपर से सीखकर नहीं आता है। टीम के खिलाड़ी प्रदर्शन न करें तो कप्तान को कसूरवार नहीं ठहराना चाहिए। शुभमन गिल को थोड़ा समय मिलना चाहिए। मालूम हो कि अमित मिश्रा ने शुभमन गिल की कप्तानी पर सवाल उठाए थे।

ये भी पढ़ें:- टीम इंडिया के सेलेक्शन पर उठ रहे गंभीर सवाल, क्या इन 4 खिलाड़ियों के साथ हो गया धोखा?

ये भी पढ़ें:- IND vs SL: हर बार इस खिलाड़ी के साथ होती है नाइंसाफी, क्या करियर के साथ हो रहा खिलवाड़?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो