whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मोहम्मद शमी ने बताया क्रिकेट से कब लेंगे संन्यास? पाकिस्तान के पूर्व कप्तान को जमकर लताड़ा

Mohammad Shami ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमामुल हक को जमकर लताड़ा है। इंजमाम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय गेंदबाजों पर गेंद से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया था। इंजमामुल हक के इस बयान का मोहम्मद शमी ने मजाक उड़ाया है और साथ ही अपने रिटॉयरमेंट पर खुल कर बात की है। 
03:16 PM Jul 20, 2024 IST | mashahid abbas
मोहम्मद शमी ने बताया क्रिकेट से कब लेंगे संन्यास  पाकिस्तान के पूर्व कप्तान को जमकर लताड़ा
Mohammad Shami

Mohammad Shami ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक के आरोपों का करारा जवाब दिया है। इंजमाम उल हक ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में एक बयान देकर भारतीय गेंदबाजों पर गेंद से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया था। भारत के इस दिग्गज गेंदबाज ने यूट्यूब पर दिए गए एक इंटरव्यू में इंजमाम उल हक के इस बयान का मजाक उड़ाया है और साथ ही मोहम्मद शमी ने बताया है कि वह कब क्रिकेट को अलविदा कहेंगे।

इंजमाम के लिए क्या बोले शमी 

मोहम्मद शमी ने इंटरव्यू में कहा कि 'पाकिस्तान कभी भी भारतीय टीम से खुश नहीं होता है और कभी होगा भी नहीं। कोई कहता है कि हमें अलग गेंद दी गई है तो कोई कहता है कि हम जिस गेंद से गेंदबाजी करते हैं उसमें चिप है। मैंने पहले भी कहा है कि अगर मुझे कभी भविष्य में मौका मिला या ऐसा कोई प्लेटफॉर्म मिला तो मैं वहां निश्चित तौर पर गेंद खोलकर दिखाना चाहूंगा कि गेंद के अंदर कोई डिवाइस है या नहीं।'

बंद करें लोगों को बेवकूफ बनाना

मोहम्मद शमी ने पाकिस्तान टीम के कप्तान रहे इंजमाम उल हक को जवाब देते हुए कहा कि 'अगर आपके गेंदबाज स्विंग और रिवर्स स्विंग करें तो ये काबिलियत है और हम करें तो ये बॉल टेम्परिंग कर रहे हैं, या इन्होंने बॉल के अंदर चिप लगाई है। ये फालतू की बातें कर जनता को वेबकूफ बनाना बंद करें। मान लो मैंने गेंद में डिवाइस लगा भी दिया और बटन उल्टा दब गया। मैंने इनस्विंग डाली और गेंद आउट स्विंग हो गई तो वह चौका हो जाएगा। ये कार्टून गिरी कहीं और चल सकती है, ये सिर्फ पब्लिक को बेवकूफ बनाने वाली बातें हैं।'

इंजमाम ने क्या लगाया था आरोप

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान एक टीवी शो पर कहा था कि  'अर्शदीप सिंह जब 15वां ओवर फेंक रहे थे तब गेंद रिवर्स स्विंग हो रही थी। ये काफी जल्दी है। इसका मतलब है कि गेंद 12वें, 13वें ओवर से रिवर्स स्विंग के लिए तैयार थी। अंपायरों को अपनी आंखें खुली रखनी चाहिए।' मोहम्मद शमी ने इसी बयान पर पाकिस्तानी कप्तान को जवाब दिया है।

ये भी पढ़ें:- इस वजह से हार्दिक को नहीं चुना गया टी20 क्रिकेट टीम का कप्तान, सूर्यकुमार ने मारी बाजी

रिटायरमेंट पर क्या बोले शमी 

भारत के दिग्गज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने इस इंटरव्यू में अपने रिटायरमेंट को लेकर भी बात की। कहा कि, जब तक वो मैदान पर होंगे, तब तक वो क्रिकेट खेलते रहेंगे। जिस दिन उन्हें लगेगा कि मैं किसी युवा खिलाड़ी की जगह बर्बाद कर रहा हूं, तो उस दिन मैं थैंक्यू कह दूंगा।

बताया ये है सपना

मोहम्मद शमी ने आगे कहा कि अभी वो बिल्कुल फिट महसूस कर रहे हैं। उनका भी सपना है कि वह वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा बनें। वो भी देश के लिए वर्ल्ड कप जीतने का सपना पाले हुए हैं। शमी ने आगे कहा कि 'मैं भी एक ऐसे समय पर अपना करियर समाप्त करना चाहूंगा जो बड़ा हो। वर्ल्ड कप की जीत हो या फिर कोई लेकिन एक बड़ी जीत हो।

ये भी पढ़ें:- श्रीलंका दौरे पर चुनी गई टीम का नहीं थम रहा बवाल, अब इस दिग्गज खिलाड़ी ने उठाए सवाल

ये भी पढ़ें:- सानिया मिर्जा से शादी की अफवाहों पर मोहम्मद शमी ने तोड़ी चुप्पी, कहा-ऐसे मजाक सही नहीं

ये भी पढ़ें:- पाकिस्तानी बल्लेबाज की धोनी से तुलना पर भड़के हरभजन, बोले-आजकल क्या फूंक रहे हो

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो