whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कपिल देव, जहीर खान जसप्रीत बुमराह को नहीं बल्कि इन दो खिलाड़ियों को अपना पसंदीदा गेंदबाज मानते हैं मोहम्मद शमी

Mohammed Shami: भारत के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कपिल देव, जहीर खान, जसप्रीत बुमराह को अपना पसंदीदा गेंदबाज नहीं मानते हैं। बल्कि 2 विदेशी खिलाड़ियों को उन्होंने अपना फेवरेट गेंदबाज बताया है।
11:03 AM Sep 07, 2024 IST | News24 हिंदी
कपिल देव  जहीर खान जसप्रीत बुमराह को नहीं बल्कि इन दो खिलाड़ियों को अपना पसंदीदा गेंदबाज मानते हैं मोहम्मद शमी

Mohammed Shami: भारत के लिए कपिल देव, जहीर खान और जसप्रीत बुमराह ने कमाल का प्रदर्शन किया है। इन तीनों खिलाड़ियों का शुमार भारत के महान गेंदबाजो के तौर पर किया जाता है। जसप्रीत ने हाल ही में टी-20 विश्व कप 2024 में शानदार प्रदर्शन किया और भारत की जीत में अहम योगदान निभाया था। लेकिन जब भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी से अपने पसंदीदा गेंदबाज के बारे में पूछा गया तब उन्होंने कपिल देव, जहीर खान और जसप्रीत बुमराह के अलावा किसी और दो खिलाड़ी का नाम ले लिया। खास बात ये है कि उन्होंने अपनी लिस्ट में भारतीय गेंदबाज को नहीं बल्कि विदेशी गेंदबाज को चुना है।

मोहम्मद शमी ने बताया अपना फेवरेट गेंदबाज

शमी ने भारत के लिए आखिरी मैच विश्व कप 2023 में खेला था. इसके बाद वो लगातार टीम इंडिया से दूर हैं। हालांकि शमी इन दिनों अपने बयानों को लेकर खूब चर्चा में हैं, स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए शमी ने अपने 2 पसंदीदा खिलाड़ी के नाम लिए। उन्होंने कहा “ ऐसे बहुत से खिलाड़ी हैं लेकिन अगर आप नाम पूछ रहे हैं तो, मुझे वकार युनिस और डेल स्टेन काफी ज्यादा पसंद हैं”।

विश्व कप 2023 में मचा चुके हैं तहलका

शमी ने इंजरी के बाद भी भारत के लिए विश्व कप 2023 में शानदार प्रदर्शन किया. हालांकि रोहित शर्मा ने उन्हें शुरुआती मैच में मौका नहीं दिया. लेकिन हार्दिक पंड्या के चोटिल होने के बाद शमी को अंतिम 11 में मौका मिला. इस दौरान उन्होंने अपनी गेंदबाज़ी का हुनर पूरी दुनिया के सामने दिखा दिया. शमी सबसे कम मैच खेलकर टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बने. उन्होंने 7 मैच में 5.26 की शानदार इकोनॉमी के साथ 24 विकेट झटके थे. इसके बाद शमी अपनी सर्जरी कराने के लिए इंग्लैंड गए थे, जिसके बाद से वे लगातार एनसीए में रिहैब कर रहे हैं. उम्मीद है कि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में वापसी करेंगे.

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, स्टार गेंदबाज आगामी सीरीज से हुआ बाहर, बड़ी वजह आई सामने

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो