मोहम्मद शमी की वापसी का हुआ ऐलान! इस टीम के खिलाफ खेलते आएंगे नजर

Mohammed Shami: मोहम्मद शमी की वापसी का इंतजार कर रहे फैंस के लिए एक बड़ी खबर है। मोहम्मद शमी बहुत जल्द ही क्रिकेट के मैदान पर नजर आने वाले हैं, हालांकि वो पहले घरेलू क्रिकेट खेलते हुए नजर आएंगे। शमी करीब 11 महीने से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Mohammed Shami Comeback Update: टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार हैं। मोहम्मद शमी रणजी ट्रॉफी के जरिए प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करेंगे। वो रणजी ट्रॉफी में बंगाल के लिए पहला मैच खेलेंगे। बता दें कि मोहम्मद शमी को वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान चोट लग गई थी। इस चोट के बाद भी उन्होंने पूरा वर्ल्ड कप खेला था। इसके बाद उन्होंने इस साल की शुरुआत में सर्जरी करानी पड़ी थी। इस सर्जरी की वजह से वो आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप नहीं खेल पाए थे।

11 अक्टूबर को करेंगे वापसी

मोहम्मद शमी इंजरी की वजह से पिछले 11 महीने से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, मोहम्मद शमी रणजी ट्रॉफी में बंगाल के लिए पहला मैच खेलेंगे। ये मैच 11 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के खिलाफ खेला जाएगा। मोहम्मद शमी की कोशिश इस मैच में अपनी फिटनेस को साबित करने की होगी।

 

बांग्लादेश के खिलाफ नहीं खेलेंगे शमी

भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है। पहले उम्मीद की जा रही थी कि शमी इस सीरीज से इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं। हालंकि बाद में बीसीसीआई ने साफ कर दिया था कि शमी इस सीरीज का हिस्सा नहीं बनेंगे। खुद शमी ने भी कहा था कि वो इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करने से पहले एक दो घरेलू मैच खेलना चाहते हैं, ताकि वो लाइन और लेंथ पर काम कर सके।

ये भी पढ़ें: 350 महिलाओं से संबंध, 10 पत्नियां, एक राजा जिसने खड़ा किया भारतीय क्रिकेट का ‘साम्राज्य’

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नजर आ सकते हैं शमी

भारत को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी हैं। टीम इंडिया इस सीरीज से पहले मोहम्मद शमी को फिट देखना चाहेगी। ये सीरीज टीम इंडिया के लिए काफी ज्यादा अहम है। भारत इस सीरीज में जीत हासिल कर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह पक्की करना चाहेगा। बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट टेबल में भारत और ऑस्ट्रेलिया पहले और दूसरे स्थान पर हैं। इसके अलावा भारत की नजर लगातार तीसरी बार ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर पर मात देने पर है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के तेज पिचों पर मोहम्मद शमी धमाल मचा सकते हैं।

 


ये भी पढ़ें: PAK vs BAN: सऊद शकील ने रचा इतिहास, बने ये कारनामा करने वाले पाकिस्तान के टॉप बल्लेबाज

Open in App
Tags :