whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मोहम्मद सिराज को तेलंगाना सरकार का बड़ा तोहफा, सीएम रेवंत रेड्डी से मुलाकात के बाद ऐलान

Mohammed Siraj Revanth Reddy: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के लिए तेलंगाना की सरकार ने बड़ी घोषणा की है। सिराज को घर के लिए एक प्लॉट और सरकारी नौकरी देने का वादा किया गया है।
07:28 PM Jul 09, 2024 IST | Pushpendra Sharma
मोहम्मद सिराज को तेलंगाना सरकार का बड़ा तोहफा  सीएम रेवंत रेड्डी से मुलाकात के बाद ऐलान
Mohammed Siraj Revanth Reddy

Mohammed Siraj Revanth Reddy: भारतीय टीम बारबाडोस से टी-20 वर्ल्ड कप जीतकर लौटी है। ऐसे में टीम इंडिया के खिलाड़ियों का जगह-जगह स्वागत हो रहा है। उनके लिए कई घोषणाएं भी की जा रही हैं। मंगलवार को टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज मोहम्मद सिराज को तेलंगाना सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है। तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी ने मोहम्मद सिराज के घर के लिए जमीन और सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया है। हाल ही में वर्ल्ड कप विनर गेंदबाज सिराज अपने घर हैदराबाद पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने सीएम से मुलाकात की। मंगलवार को तेलंगाना सरकार की ओर से विज्ञप्ति जारी की गई। जिसमें हैदराबाद या इसके आसपास के इलाके में आवासीय भूखंड और सरकारी नौकरी देने के निर्देश दिए गए हैं।

सीएम ने किया पोस्ट 

वहीं तेलंगाना सीएम ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा- आज भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद सिराज से मुलाकात की। टीम इंडिया के टी20 विश्व कप हासिल करने के लिए सिराज को बधाई दी गई। भविष्य में सिराज और भी ऊंचाइयां छूना चाहते हैं। वहीं तेलंगाना सीएमओ की ओर से एक्स पर पोस्ट कर लिखा गया- मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत और हमारे राज्य तेलंगाना को प्रसिद्धि दिलाने वाले हरफनमौला क्रिकेटर मोहम्मद सिराज को बधाई दी। इस अवसर पर सिराज को सम्मानित किया गया। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को राज्य सरकार की ओर से सिराज को एक घर और नौकरी आवंटित करने का आदेश दिया है।

मुफलिसी में गुजरा सिराज का बचपन

आपको बता दें कि मोहम्मद सिराज ने विश्व कप में टीम इंडिया के लिए 3 मैच खेले। आयरलैंड के खिलाफ उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 13 रन देकर 1 विकेट निकाला। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ 19 रन दिए। यूएसए के खिलाफ उन्होंने 25 रन दिए थे। सिराज को इसके बाद खेलने का मौका नहीं मिला। उनकी जगह स्पिनर कुलदीप यादव को खिलाया गया। जहां वेस्ट इंडीज की पिचों पर वे असरदार साबित हुए। सिराज को वर्ल्ड कप फाइनल जीतने के बाद रोते हुए देखा गया। उनका एक वीडियो काफी वायरल हुआ था। जिसमें वह रोते हुए कहते नजर आए थे- आज सपना पूरा हो गया। सिराज ने घर पहुंचने के बाद वर्ल्ड कप का मेडल अपनी मां शबाना बेगम को पहना दिया था। सिराज का बचपन मुफलिसी से गुजरा है, लेकिन उन्होंने सपना देखना नहीं छोड़ा। आज वे स्टार गेंदबाज हैं और दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों के पसीने छुड़ाते हुए नजर आते हैं।

ये भी पढ़ें: Paris Olympics: फ्री में कहां देख सकेंगे पेरिस ओलंपिक का रोमांच? यहां जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी डिटेल 

ये भी पढ़ें: IND vs SA: क्या विराट कोहली के चौके ने हिला दिया था बाउंड्री कुशन? सामने आया नया बवाल 

ये भी पढ़ें: OMG! इतना ऊंचा छक्‍का, आंद्रे रसेल ने न‍िकाल दी पाक‍िस्‍तानी गेंदबाज की हवा; कुतुब मीनार से भी ऊंचा स‍िक्‍स 

ये भी पढ़ें:- Video: गौतम गंभीर बने कोच, तो इन 5 खिलाड़ियों की वनडे टीम में हो सकती है एंट्री 

ये भी पढ़ें:- व‍िराट कोहली के रेस्‍टोरेंट के ख‍िलाफ FIR, जानें क्या है पूरा मामला? 

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो