Advertisement

टीम इंडिया को मिल गया नया बॉलिंग कोच, इस दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Team India News: बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले टीम इंडिया को नया गेंदबाजी कोच मिल गया है। जय शाह ने इस बात का ऐलान किया है। इससे पहले श्रीलंका दौरे के लिए साईराज बहुतुले को अंतरिम गेंदबाजी कोच बनाया गया था।

Morne Morkel: भारतीय टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच के रूप में मोर्ने मोर्कल जुड़ गए हैं। इसे पहले उनके नाम की काफी ज्यादा चर्चा थी। मोर्केल इससे पहले भी गौतम गंभीर के साथ आईपीएल में काम कर चुके हैं। बांग्लादेश के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के साथ मोर्कल भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच के रूप में अपना कार्यकाल शुरू करेंगे।

पाकिस्तान टीम के भी कोच रह चुके हैं मोर्कल

वनडे विश्व कप 2023 के समय मोर्कल पाकिस्तानी टीम को कोच थे। हालांकि उन्होंने अपने कॉन्ट्रैक्ट के खत्म होने से पहले ही अपने पद को छोड़ दिया था। पाकिस्तान का वर्ल्ड कप में प्रदर्शन कुछ अच्छा नहीं रहा था और वो सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाए थे। ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप 2022 के दौरान वो नामीबिया के कोचिंग स्टाफ से भी जुड़े थे। इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका की SA20 लीग में डरबन सुपर जायंट्स के कोच रह चुके हैं।

ये भी पढ़ें:- भारत का ये दिग्गज खिलाड़ी बना केन्या क्रिकेट टीम का मुख्य कोच, वर्ल्ड कप को बनाया लक्ष्य

आईपीएल में रहा है शानदार प्रदर्शन

मोर्कल ने 86 टेस्ट मैच में 309 विकेट लिए हैं। इस दौरान उनका औसत 27.66 का रहा है। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 23 रन देते हुए 6 विकेट रहा है। उन्होंने आठ बार 5 विकेट लिए हैं। अगर वनडे करियर की बात करें तो उन्होंने 117 मैचों में 188 विकेट लिए हैं। इस दौरान उनका औसत 25.32 का रहा है। उन्होंने 44 टी-20 इंटरनेशनल मैच में 47 विकेट लिए थे।

 

गंभीर के साथ हैं पुराने संबंध

आईपीएल में वो गौतम गंभीर के साथ लखनऊ सुपर जायंट्स टीम में वर्क कर चुके हैं। वो लखनऊ सुपर जायंट्स के बॉलिंग कोच थे। गौतम गंभीर जब KKR के कप्तान थे, तो मोर्कल टीम का हिस्सा थे। 2018 में आईपीएल से संन्यास लेने के बाद मोर्कल ने कोचिंग करना शुरू कर दिया था।

 

ये भी पढ़ें:- Video: ऑस्ट्रेलिया में 3-1 के अंतर से सीरीज हार जाएगी टीम इंडिया, इस दिग्गज कप्तान ने की भविष्यवाणी

Open in App
Tags :