whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

सबसे ज्यादा पारी से टेस्ट मैच जीतने वाली टीमें, भारत टॉप पर नहीं

Test Match: क्या आप जानते हैं कि टेस्ट क्रिकेट में कौन सी टीम ने सबसे ज्यादा पारी से मैच जीते हैं? अगर आपका जवाब भारत है, तो आप चौंक जाएंगे। भारत क्रिकेट की बड़ी टीमों में से एक है, लेकिन इस खास रिकॉर्ड में वह टॉप पर नहीं है। कौन है सबसे आगे? आइए जानते हैं...
07:35 PM Oct 11, 2024 IST | Ashutosh Ojha
सबसे ज्यादा पारी से टेस्ट मैच जीतने वाली टीमें  भारत टॉप पर नहीं
India

Test Match: टेस्ट क्रिकेट में पारी से जीतना किसी भी टीम के लिए एक बड़ी उपलब्धि मानी जाती है, क्योंकि यह जीत पूरी टीम के संतुलित प्रदर्शन को दर्शाती है। हालांकि भारत ने टेस्ट क्रिकेट में कई शानदार जीत दर्ज की हैं, लेकिन सबसे ज्यादा पारी से टेस्ट मैच जीतने वाली टीमों की लिस्ट में वह टॉप पर नहीं है। बता दें क्रिकेट में कई टीमें हैं जिन्होंने भारत से ज्यादा बार पारी से जीत हासिल की है। इन टीमों ने टेस्ट क्रिकेट में अपनी ताकत और निरंतरता का परिचय दिया है। आइए जानते हैं...

Advertisement

England cricket team

इंग्लैंड - 108 मैच

इंग्लैंड ने टेस्ट क्रिकेट में 108 मैच, एक पारी के अंतर से जीते हैं। उनकी टीम ने लंबे समय से क्रिकेट में अपनी मजबूत स्थिति बनाई है। घरेलू और विदेशी पिचों पर अनुभव ने उन्हें यह सफलता दिलाई है।

Advertisement

australia cricket team

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया - 96 मैच

ऑस्ट्रेलिया ने 96 टेस्ट मैचों में एक पारी से जीत दर्ज की है। उनकी आक्रामक गेंदबाजी और धाकड़ बल्लेबाजी ने उन्हें इस मुकाम तक पहुंचाया है। ऑस्ट्रेलिया के कई दिग्गज खिलाड़ियों का घरेलू मैदान पर दबदबा हमेशा से बरकरार रहा है।

India cricket team

भारत - 51 मैच

भारत ने टेस्ट में 51 बार एक पारी से जीत हासिल की है। भारतीय टीम ने अपनी शानदार स्पिन गेंदबाजी और मजबूत बल्लेबाजी के दम पर यह कामयाबी पाई है। हाल के दशकों में भारतीय टीम घर से बाहर काफी शानदार परफॉर्म कर रही हैं। घरेलू मैदान पर भारत का प्रदर्शन हमेशा से ही मजबूत रहा है।

south africa cricket team

साउथ अफ्रीका - 50 मैच

साउथ अफ्रीका ने 50 टेस्ट मैचों को पारी के अंतर से जीता है। उनकी टीम में हमेशा तेज गेंदबाजों का दबदबा रहा है। घरेलू और विदेशी पिचों पर उनकी गेंदबाजी लाइनअप ने विरोधियों को चौंकाया है। उन्होंने मुश्किल परिस्थितियों में भी अच्छा प्रदर्शन किया है।

west indies cricket team

वेस्टइंडीज - 42 मैच

वेस्टइंडीज ने 42 टेस्ट मैचों में एक पारी से जीत हासिल की है। बता दें 19वीं सदी की वेस्टइंडीज टीम बेहद खतरनाक और आक्रामक स्वभाव की थी। कई महान बल्लेबाज और गेंदबाज उनकी टीम का हिस्सा रहे। हालांकि, हाल के वर्षों में उनका प्रदर्शन कुछ कमजोर हुआ है।

pakistan cricket team

पाकिस्तान - 35 मैच

पाकिस्तान ने 35 टेस्ट मैचों में पारी से जीत दर्ज की है। उनके पास हमेशा शानदार तेज गेंदबाज और स्पिनर रहे हैं। उनकी घरेलू पिचें और गेंदबाजी आक्रमण ने उन्हें यह जीत दिलाने में मदद की। विदेशी मैदानों पर भी उन्होंने मजबूत प्रदर्शन किया है।

new zealand cricket team

न्यूजीलैंड - 34 मैच

न्यूजीलैंड ने 34 टेस्ट मैचों को एक पारी के अंतर से जीता है। उनकी टीम ने हाल के वर्षों में बेहतर प्रदर्शन किया है। उनके शानदार तेज गेंदबाजों ने उन्हें सफल बनाया है। बता दें उनकी घरेलू परिस्थितियों में गेंदबाजी काफी शानदार रही है।

sri lanka cricket team

श्रीलंका - 25 मैच

श्रीलंका ने 25 टेस्ट मैचों में पारी से जीत दर्ज की है। उनकी स्पिन गेंदबाजी हमेशा से ही उनकी ताकत रही है। मुथैया मुरलीधरन जैसे दिग्गज गेंदबाज ने श्रीलंका की सफलता में बड़ा योगदान दिया है। उनकी घरेलू पिचें स्पिनरों के अनुकूल रहती हैं।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो