whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मुंबई के खिलाड़ी ने लिया रिटायरमेंट, भारत के लिए भी खेले वनडे और T20I; नम आंखों के साथ कहा अलविदा

Mumbai Player Retirement: मुंबई के एक खिलाड़ी ने रणजी ट्रॉफी 2024 के फाइनल के बाद फर्स्ट क्लास क्रिकेट को अलविदा कह दिया। जबकि टीम इंडिया के लिए भी इस खिलाड़ी ने वनडे और टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले थे। वहीं 2016 के बाद से यह खिलाड़ी टीम इंडिया में जगह नहीं बना पाया है। खास बात यह रही कि उन्होंने अपने करियर की आखिरी गेंद पर विकेट झटका।
10:24 PM Mar 14, 2024 IST | Priyam Sinha
मुंबई के खिलाड़ी ने लिया रिटायरमेंट  भारत के लिए भी खेले वनडे और t20i  नम आंखों के साथ कहा अलविदा
Mumbai And Indian Cricketer Retirement

Mumbai Player Retirement: मुंबई के खिलाड़ी ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सालों तक जलवा बिखेरने के बाद अब रिटायरमेंट ले लिया है। उन्होंने 95 मुकाबलों में 281 विकेट झटके और अब अपने करियर को अलविदा कह दिया है। भारत के लिए भी 12 वनडे और दो टी20 इंटरनेशनल खेल चुके धवल कुलकर्णी ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। रणजी ट्रॉफी 2024 के फाइनल में अपने करियर की आखिरी गेंद पर विकेट लेते हुए धवल ने संन्यास लिया। आपको बता दें भारत के लिए धवल ने 2014 में वनडे और 2016 में टी20 डेब्यू किया था। 2016 के बाद वह कभी टीम इंडिया में जगह नहीं बना पाए।

नम आंखों के साथ कहा अलविदा...

धवल कुलकर्णी ने अपने करियर की आखिरी गेंद पर विकेट लिया और अपनी टीम मुंबई को 42वां खिताब दिलाया। वह अपनी भावनाओं को इसके बाद नहीं रोक पाए और भावुक भी नजर आए। नम आंखों के साथ उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। आईपीएल में भी धवल मुंबई इंडियंस का हिस्सा रह चुके हैं। वहीं वह मुंबई इंडियंस के सपोर्ट स्टाफ में भी रहे हैं।

करियर की आखिरी गेंद पर झटका विकेट

मिला खास सम्मान

मैच के बाद धवल कुलकर्णी का खास सम्मान किया गया। उन्हें मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से खास सम्मान मिला। इसके अलावा मुंबई के खिलाड़ियों ने रणजी ट्रॉफी के खिताब के साथ उन्हें कंधे पर उठाकर भी उन्हें सम्मान दिया। धवल फर्स्ट क्लास क्रिकेट के एक दिग्गज खिलाड़ी रहे हैं।

कैसा रहा धवल कुलकर्णी का करियर रिकॉर्ड?

धवल कुलकर्णी ने अपने फर्स्ट क्लास करियर में 95 मैच खेलते हुए 281 विकेट लिए। वहीं लिस्ट ए में उनके नाम 223 और टी20 मैचों में 154 विकेट दर्ज हैं। इसके अलावा धवल ने भारत के लिए 12 वनडे मैच खेलते हुए 19 विकेट अपने नाम किए। दो टी20 इंटरनेशनल में भी उनके नाम 3 विकेट दर्ज हैं। आईपीएल में भी धवल कुलकर्णी खेले और 92 मुकाबलों में 86 विकेट उनके नाम दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें- Domestic Cricket: भारत में टैलेंट की नर्सरी है घरेलू क्रिकेट, युवाओं की पौध तैयार; सरफराज, ध्रुव और आकाशदीप दे रहे बानगी

यह भी पढ़ें- IPL 2024: श्रेयस अय्यर को वापस मिल सकता है सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट! KKR को भी मिलेगी गुड न्यूज

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो