whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Irani Cup 2024: खत्म हुआ 27 साल का लंबा इंतजार, रहाणे की कप्तानी में मुंबई बनी चैंपियन; सरफराज खान ने लूटी महफिल

मुंबई ने ईरानी कप के खिताब को अपने नाम कर लिया है। अजिंक्य रहाणे की अगुवाई में 27 साल बाद यह ट्रॉफी मुंबई की झोली में आई है। सरफराज खान मुंबई की जीत के हीरो रहे।
04:11 PM Oct 05, 2024 IST | News24 हिंदी
irani cup 2024  खत्म हुआ 27 साल का लंबा इंतजार  रहाणे की कप्तानी में मुंबई बनी चैंपियन  सरफराज खान ने लूटी महफिल

Mumbai Irani Cup 2024 Champion: अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में मुंबई का 27 साल का लंबा इंतजार खत्म हो गया है। मुंबई ने 15वीं बार ईरानी कप के खिताब को अपने नाम कर लिया है। रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाफ खेला गया मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ, लेकिन पहली पारी में मिली लीड के दम पर मुंबई को विजेता घोषित किया गया। मुंबई की जीत के हीरो सरफराज खान रहे, जिन्होंने पहली पारी में शानदार दोहरा शतक जमाते हुए टीम को चैंपियन बनाने में अहम किरदार निभाया। मुंबई ने इससे पहले साल 1997 में ईरानी कप के टाइटल पर कब्जा जमाया था।

Advertisement

मुंबई बनी 15वीं बार चैंपियन

रणजी ट्रॉफी का खिताब दिलाने के बाद अजिंक्य रहाणे ने अपनी कप्तानी में मुंबई को ईरानी कप का भी चैंपियन बना दिया है। मुंबई का प्रदर्शन रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाफ खेले गए मुकाबले में जोरदार रहा। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने स्कोर बोर्ड पर 537 रन लगाए। टीम की ओर से सरफराज खान ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक जमाया। वहीं, कप्तान रहाणे भी बल्ले से रंग में नजर आए और उन्होंने 97 रन की धांसू पारी खेली। तनुश कोटियन ने निचेल क्रम में 64 रन की अहम पारी खेली। श्रेयस अय्यर ने भी रेस्ट ऑफ इंडिया के गेंदबाजों की जमकर खबर ली और 57 रन की दमदार इनिंग खेली। रेस्ट ऑफ इंडिया की तरफ से मुकेश कुमार ने कहर बरपाते हुए 5 विकेट झटके, लेकिन वह पहली पारी में मुंबई को बड़ा स्कोर लगाने से नहीं रोक सके।

Advertisement

महफिल लूट ले गए सरफराज

ईरानी कप के खिताबी मुकाबले में मुंबई की ओर से सरफराज खान ने महफिल लूटी। सरफराज ने पहली पारी में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 286 गेंदों पर नाबाद 222 रन ठोके। सरफराज ईरानी कप में डबल सेंचुरी लगाने वाले मुंबई की ओर से पहले बल्लेबाज भी बने। अपनी आतिशी पारी के दौरान सरफराज ने 25 चौके लगाए, तो 4 बार गेंद को डायरेक्ट बाउंड्री लाइन के पार पहुंचाया। भारत की टेस्ट टीम में जगह पक्की करने में जुटे सरफराज को उनके दमदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Advertisement

बेकार गई अभिमन्यु ईश्वरन की पारी

रेस्ट ऑफ इंडिया की तरफ से अभिमन्यु ईश्वरन का बल्ला जमकर बोला और उन्होंने 191 रन की यादगार पारी खेली। वहीं, विकेटकीपर बैटर ध्रुव जुरैल ने 93 रन की शानदार पारी खेली। ईशान किशन अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहे और 38 रन ही बना सके। मुंबई के 537 के जवाब में रेस्ट ऑफ इंडिया की पूरी टीम 416 रन बनाकर ऑलआउट हुई। गेंदबाजी में शम्स मुलानी और तनुश कोटियन अपनी स्पिन जाल में विपक्षी बल्लेबाजों को फंसाने में सफल रहे और दोनों ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए।

शॉ-तनुश ने मचाया धमाल

मुंबई की ओर से दूसरी पारी में पृथ्वी शॉ ने बल्ले से रंग जमाया और 76 रन की धांसू पारी खेली। वहीं, पहली इनिंग में अर्धशतक जमाने के बाद तनुश कोटियन ने दूसरी पारी में भी शानदार बल्लेबाजी और जोरदार शतक जमाया। तनुश 114 रन बनाकर नॉटआउट रहे। मोहित अवस्थी ने भी मैच ड्रॉ होने से ठीक पहले अपना अर्धशतक पूरा किया। रेस्ट ऑफ इंडिया की ओर से सारांश जैन ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए दूसरी पारी में 6 विकेट झटके।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो