whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

दलीप ट्रॉफी 2024 में इन 3 खिलाड़ियों ने दिखाया दम, टीम इंडिया के भविष्य के लिए हुए तैयार

दलीप ट्रॉफी 2024 में कई युवा खिलाड़ियों ने भाग लिया था। हालांकि कुछ खिलाड़ी खराब प्रदर्शन करते हुए नजर आए, जबकि कुछ खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। टूर्नामेंट में 3 खिलाड़ियों ने सभी का ध्यान अपनी ओर भी खींचा।
10:22 PM Sep 22, 2024 IST | Alsaba Zaya
दलीप ट्रॉफी 2024 में इन 3 खिलाड़ियों ने दिखाया दम  टीम इंडिया के भविष्य के लिए हुए तैयार

Duleep Trophy 2024:  22 सितंबर को दलीप ट्रॉफी का समापन हो गया। मयंक अग्रवाल की अगुवाई वाली इंडिया A ने दलीप ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। इस टूर्नामेंट में कई खिलाड़ी उभर कर सामने आए। किसी खिलाड़ी ने बल्लेबाजी में अपना दम दिखाया तो किसी खिलाड़ी ने गेंदबाजी में अपना जलवा दिखाया। दलीप ट्रॉफी 2024 के बाद भविष्य में भारतीय टीम के लिए तीन खिलाड़ियों ने अपनी दावेदारी ठोक दी। इन 3 खिलाड़ियों ने अपने धमाकेदार प्रदर्शन से चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींच लिया।

Advertisement

रिकी भुई

दलीप ट्रॉफी 2025 में इंडिया D की ओर से हिस्सा लेते हुए 28 साल के रिकी भुई ने कमाल कर दिया। वह टूर्नामेंट के सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने। उन्होंने 3 मैच की 6 पारियों में 2 शतक के अलावा 1 अर्धशतक अपने नाम किए। भुई ने 71.80 की औसत के साथ टूर्नामेंट में 359 रन बनाए। भुई के शानदार प्रदर्शन ने भविष्य में भारतीय टीम के लिए अपनी दावेदारी को मजबूत कर लिया है।

Advertisement

अंशुल कंबोज

इंडिया C की ओर से हिस्सा लेते हुए अंशुल कंबोज ने दलीप ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने खेले गए 3 मैच की 5 पारियों में 16 विकेट झटके और टूर्नामेंट के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बने। अंशुल ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने कई बड़े-बड़े बल्लेबाजों को अपना निशाना बनाया। हरियाणा के 23 साल के बॉलिंग ऑलराउंडर ने इस ट्रॉफी में अपना लोहा मनवाया और भविष्य में भारतीय टीम के लिए खुद को तैयार किया है।

मुशीर खान

19 साल के मुशीर खान ने दलीप ट्रॉफी के पहले ही मैच में कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने इंडिया B की ओर से हिस्सा लेते हुए पहले मैच में शानदार 181 रनों की पारी खेली थी। उन्होंने ऐसे समय पर शतक जमाया था, जब टीम 94 रनों पर 7 विकेट खो चुकी थी। मुशीर भारतीय चयनकर्ताओं की नजर में आ चुके हैं। भारतीय अंडर 19 विश्व कप में भी उन्होंने बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी में अपना जलवा दिखाया था। मुशीर ने रणजी ट्रॉफी 2023-24 में भी कमाल का प्रदर्शन किया था। इस दौरान उन्होंने दोहरे शतक भी जड़े थे।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानें किन खिलाड़ियों को मिली जगह

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो