होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

आगामी टेस्ट से पहले टीम में हुई 54 साल के 'बुजुर्ग' की एंट्री, अब विरोधी टीम की खैर नहीं!

BAN vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली 2 टेस्ट मैच की सीरीज के लिए बांग्लादेश क्रिकेट टीम में 54 साल के कोच की एंट्री हुई है। बांग्लादेश ये सीरीज घरेलू सरजमीं पर खेलेगी।
03:19 PM Oct 19, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Mushtaq Ahmed:  बांग्लादेश क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए तैयारी कर रही है। बांग्ला टाइगर्स 21 अक्टूबर से घरेलू सरजमीं पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 टेस्ट मैच की सीरीज खेलेगी। दूसरा मैच 29 अक्टूबर से खेला जाएगा। इस सीरीज से पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम में पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी मुश्ताक अहमद की एंट्री हुई है। वह बांग्लादेश क्रिकेट टीम में अहम पद संभालने के लिए तैयार हैं।

Advertisement

बांग्लादेश टीम में हुई एंट्री

साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अपने कोचिंग सेटअप में बड़ा बदलाव किया है। 54 साल के पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी मुश्ताक अहमद बांग्लादेश क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाजी सलाहकार के रूप में शामिल हुए हैं। मुश्ताक अहमद टी-20 विश्व कप 2024 और पाकिस्तान दौरे पर भी टीम के साथ थे। लेकिन भारत दौरे के लिए वह टीम के साथ नहीं थे। मुश्ताक 19 अक्टूबर को शेर ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में बांग्लादेश टीम के साथ नजर आए। इस दौरान उन्होंने टीम के साथ वक्त बिताया।

Advertisement

क्या न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में जीत दर्ज कर पाएगी टीम इंडिया?

  • हां
  • नहीं
  • कह नहीं सकते

View Results

बांग्लादेश को हाल ही में भारत के खिलाफ खेली गई 2 टेस्ट मैच की सीरीज के लिए हार का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा टी-20 सीरीज में भी बांग्लादेश को 3-0 से हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि अब बांग्ला टाइगर्स अफ्रीका के खिलाफ सीरीज जीतने की तैयारियों में जुट चुकी है।

यह भी पढ़ें: बेंगलुरु टेस्ट में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन, जडेजा-अश्विन संग रंग जमाएगा खब्बू स्पिनर!

कौन हैं मुश्ताक अहमद?

54 साल के मुश्ताक अहमद ने पाकिस्तान के लिए 1989 में टेस्ट डेब्यू किया था। उन्होंने पाक के लिए 52 टेस्ट मैच में 185 विकेट हासिल किए हैं, जबकि 144 वनडे मैच में इस खिलाड़ी ने 161 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है। पाक के लिए आखिरी मैच मुश्ताक अहमद ने साल 2003 में खेला था। इसके बाद वो लगातार कोचिंग सेटअप का हिस्सा रहे हैं।

क्या न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में जीत दर्ज कर पाएगी टीम इंडिया?

  • हां
  • नहीं
  • कह नहीं सकते

View Results

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए बांग्लादेश की टीम

नजमुल हुसैन शांतों (कप्तान), शादमान इस्लाम, महमुदुल हसन जॉय, जाकिर हसन, मोमिनुल हक शोराब, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास (विकेटकीपर), जकर अली अनिक, मेहदी हसन मिराज, ताइजुल इस्लाम, नईम हसन, तस्कीन अहमद, हसन महमूद और नाहिद राणा।

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: भारत से भिड़ने से पहले न्यूजीलैंड की आई आफत, चोट के चलते बाहर हुआ तेज गेंदबाज

Open in App
Advertisement
Tags :
BAN vs SAbangladesh cricket teamMushtaq Ahmed
Advertisement
Advertisement