whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

PAK vs ENG: नसीम शाह की अच्छी बैटिंग पड़ी बाबर आजम पर भारी, जानें क्यों ट्रोल हो रहे पूर्व पाक कप्तान

PAK vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ मुल्तान टेस्ट के दूसरे दिन नाइट वॉचमैन नसीम शाह ने 33 रनों की जोरदार पारी खेली। उनकी इस अच्छी पारी का नुकसान बाबर आजम को हो रहा है, जहां उन्हें ट्रोल किया जा रहा है। जानिए पूरा मामला-
01:46 PM Oct 08, 2024 IST | Mohan Kumar
pak vs eng  नसीम शाह की अच्छी बैटिंग पड़ी बाबर आजम पर भारी  जानें क्यों ट्रोल हो रहे पूर्व पाक कप्तान
naseem shah babar azam

Pakistan vs England: इंग्लैंड के खिलाफ मुल्तान टेस्ट में पाक बल्लेबाजों का जोरदार प्रदर्शन जारी है। टीम ने अब्दुल्ला शफीक और कप्तान शान मसूद के शतकों के दम पर चार सौ से ज्यादा रन बना लिए हैं। इस मैच में नाइट वॉचमैन के तौर पर उतरे नसीम शाह ने 33 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी में एक चौका और तीन जोरदार छक्के शामिल रहे। नसीम की यह पारी क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में उनके करियर की बेस्ट पारी है। उन्होंने 81 गेंदें खेली और लगभग डेढ़ घंटे तक इंग्लैंड के गेंदबाजों की नाम में दम किया। उनकी इस पारी से पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम ट्रोल हो रहे हैं।

Advertisement

हैरान करने वाले बाबर आजम के आंकड़े

आप चौंक गए होंगे, लेकिन यह सच है। ऐसा इसलिए है क्योंकि बाबर इस पारी में 30 रन ही बना सके। यही वजह है कि बाबर को फैंस ट्रोल कर रहे हैं। बाबर की बैटिंग पर नजर दौड़ाई जाए तो 2023 से उनका टेस्ट मैचों में औसत सिर्फ 21 का है। उन्होंने टेस्ट में आखिरी फिफ्टी दिसंबर 2022 में जड़ी थी। इस तरह बाबर पिछले दो साल से अच्छी बैटिंग के लिए तरस गए हैं। उन्होंने इस पीरियड में 16 पारियां खेलीं, जहां उनका हाई-स्कोर 41 रहा है, जो उन्होंने दिसंबर 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था।

Advertisement

Advertisement

ये भी पढ़ें: CPL 2024: फाफ डु प्लेसिस को देख फैंस को याद आए रोहित- मेसी, वीडियो वायरल

इंग्लैंड के लिए सिरदर्द बने नसीम

नसीम ने नाइट वॉचमैन के तौर पर पहले दिन सिर्फ तीन गेंदें खेली थीं, लेकिन मैच के दूसरे दिन उन्होंने एक प्रोपर बल्लेबाज की तरह बैटिंग की। नसीम ने दूसरे दिन के सुबह के सेशन में अपनी ताकत दिखाई और सऊद शकील के साथ मजबूत साझेदारी की। उन्होंने 97वें ओवर की दूसरी गेंद पर शोएब बशीर की गेंद पर छक्का भी जड़ा।

बड़े स्कोर की तरफ पाक टीम

यहां उन्होंने पैरों का इस्तेमाल करके एक जोरदार सिक्स जड़ा। नसीम की पारी 106वें ओवर में खत्म हुई, जहां उन्हें ब्राइडन कार्स ने पवेलियन भेजा। बैटिंग में प्रमोट किए गए नसीम ने यहां बखूबी किया, जिसके वजह से पाकिस्तान पहली पारी में बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही है।

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: दूसरे टी-20 मैच के लिए कैसी होगी भारत की प्लेइंग इलेवन? कट सकता है IPL स्टार का पत्ता

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो