whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

नीरज चोपड़ा ने पेरिस डायमंड लीग पर तोड़ी चुप्पी, बताई प्रतियोगिता से बाहर होने की पूरी सच्चाई

Neeraj Chopra Paris Diamond League: नीरज चोपड़ा ने पेरिस डायमंड लीग से बाहर होने की सच्चाई बताई है। उन्होंने उन तमाम रिपोर्ट्स को खारिज कर दिया है, जिसमें कहा जा रहा था कि वह चोट के चलते डायमंड लीग से बाहर हो गए हैं।
10:42 PM Jul 03, 2024 IST | Pushpendra Sharma
नीरज चोपड़ा ने पेरिस डायमंड लीग पर तोड़ी चुप्पी  बताई प्रतियोगिता से बाहर होने की पूरी सच्चाई
नीरज चोपड़ा।

Neeraj Chopra Paris Diamond League: पेरिस ओलंपिक्स की शुरुआत 26 जुलाई से होगी। इस बार भी भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा का मेडल पक्का माना जा रहा है। हालांकि हाल ही में उनकी चोट की खबर ने फैंस को झटका दे दिया। रिपोर्ट्स में कहा गया कि वह पेरिस डायमंड लीग से बाहर हो गए हैं। वहीं उनके पेरिस ओलंपिक्स में भी खेलने पर सस्पेंस पैदा हो गया था। हालांकि अब गोल्डन बॉय ने खुद इस प्रतियोगिता से बाहर होने की खबरों पर चुप्पी तोड़ दी है। नीरज चोपड़ा ने पेरिस डायमंड लीग से हटने से इनकार कर कहा- मैंने इवेंट के लिए अपना नाम तक दर्ज नहीं कराया था।

अपना नाम दर्ज ही नहीं कराया

चोपड़ा ने डायमंड लीग के पेरिस स्टेज से हटने की खबरों का खंडन किया। उनका कहना है कि उन्होंने इस प्रतियोगिता के लिए रजिस्ट्रेशन ही नहीं कराया था। चोपड़ा ने उन तमाम रिपोर्ट्स को खारिज किया, जिसमें कहा गया है कि पिछले कुछ महीनों से उन्हें परेशान कर रही एडक्टर समस्या के कारण उन्होंने पेरिस डायमंड लीग से अपना नाम वापस ले लिया है। नीरज ने एक्स पर पोस्ट कर इस पर चुप्पी तोड़ी। उन्होंने लिखा- पेरिस डायमंड लीग इस सीजन में मेरे प्रतियोगिता कैलेंडर का हिस्सा नहीं थी। इसलिए मैंने इससे नाम वापस नहीं लिया है। मैं ओलंपिक खेलों के लिए तैयार होने पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं।

ये भी पढ़ें: Video: T20 World Cup 2026 कब-कहां होगा, कितने होंगे मैच? जानें 5 बड़े अपडेट

ओलंपिक पर ध्यान

एथलीट ने कहा कि मेरे इस प्रतियोगिता से हटने का सवाल ही नहीं उठता। नीरज चोपड़ा ने आगे कहा कि फिलहाल वह सिर्फ ओलंपिक पर ध्यान दे रहे हैं। वहीं इंस्पायर इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स (IIS) के स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग प्रमुख स्पेंसर मैके ने भी अच्छी खबर दी है। मैके के अनुसार, नीरज चोपड़ा अच्छी शारीरिक स्थिति में हैं। वह पेरिस ओलंपिक्स के लिए तैयार हैं। टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड जीतने वाले स्टार ओलंपियन आईआईएस में रिहैब पर थे। वह एडक्टर समस्या से जूझ रहे हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: क्या मोबाइल पर फ्री में देख पाएंगे भारत-जिम्बाब्वे सीरीज? यहां जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी डिटेल

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो