whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

नीरज चोपड़ा 1 सेमी से चूके, डायमंड लीग में मिली सेकेंड पोजिशन, जीता सिल्वर

Neeraj Chopra: भारतीय खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने डायमंड लीग में सिल्वर मेडल हासिल किया। ग्रेनेडा के एंडरसन पीटर्स ने 87.87 मीटर का बेस्ट थ्रो करके खिताब अपने नाम किया।
06:26 AM Sep 15, 2024 IST | Nandlal Sharma
नीरज चोपड़ा 1 सेमी से चूके  डायमंड लीग में मिली सेकेंड पोजिशन  जीता सिल्वर
डायमंड लीग में नीरज चोपड़ा दूसरे स्थान पर रहे।

Neeraj Chopra wins Silver: जैवलिन थ्रो स्टार नीरज चोपड़ा डायमंड लीग में गोल्ड जीतने से 1 सेंटीमीटर से चूक गए और उन्हें सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। ब्रसेल्स के किंग बाउडोइन स्टेडियम में हुए मुकाबले में नीरज चोपड़ा ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स के 87.87 थ्रो से सिर्फ एक सेंटीमीटर से पीछे रह गए। नीरज चोपड़ा ने अपने तीसरे प्रयास में 87.86 मीटर का थ्रो फेंका था। जर्मनी के जूलियन वेबर 85.97 मीटर के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

एंडरसन का शानदार प्रदर्शन

नीरज चोपड़ा केवल एक सेंटीमीटर से चूक गए और फाइनल का खिताब अपने नाम नहीं कर सके। ग्रेनेडा के एंडरसन ने 87.87 मीटर का भाला फेंक खिताब को अपने नाम कर लिया। नीरज ने कुल 6 प्रयास किया लेकिन 3 बार ही वे 85 से ज्यादा का थ्रो कर पाए। हालांकि वो पीटर्स से आगे नहीं निकल सके। अंतिम राउंड में नीरज ने अपना बेस्ट थ्रो किया लेकिन वो पीटर्स से थोड़ा पीछे रह गए और खिताब जीतने से चूक गए।

एंडरसन ने जीता पहला खिताब

एंडरसन पीटर्स ने पहली बार डायमंड खिताब अपने नाम किया। उन्होंने पिछले ही महीने पेरिस में आयोजित हुए ओलंपिक गेम्स में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। नीरज ने इस इवेंट में सिल्वर जीता था। जबकि पाकिस्तान के अरशद नदीम ने गोल्ड जीतकर इतिहास रचा था। पीटर्स दो बार विश्व चैंपियनशिप भी जीत चुके हैं। उन्होंने साल 2019 और साल 2022 में ये कारनामा किया था। इसके अलावा कॉमनवेल्थ गेम्स में उन्होंने एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था। अपने करियर का बेस्ट थ्रो उन्होंने 93.07 मीटर का दागा है।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: अक्षर पटेल या कुलदीप यादव, किसे मिलेगा प्लेइंग XI में मौका? दिनेश कार्तिक ने चौंकाया

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो