whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

नीरज चोपड़ा को क्या हुआ, भारत लौटने में क्यों होगी देरी? सामने आई बड़ी वजह

Paris Olympics Neeraj Chopra: भारत के स्टार ओलंपियन नीरज चोपड़ा भले ही गोल्ड नहीं जीत पाए, लेकिन सिल्वर जीतकर उन्होंने देश का मान बढ़ाया। अब नीरज के घर लौटने का इंतजार हो रहा है, लेकिन वह महीनेभर तक घर नहीं लौट पाएंगे। इसकी एक बड़ी वजह सामने आई है।
08:11 PM Aug 12, 2024 IST | Pushpendra Sharma
नीरज चोपड़ा को क्या हुआ  भारत लौटने में क्यों होगी देरी  सामने आई बड़ी वजह
neeraj chopra

Paris Olympics Neeraj Chopra: पेरिस ओलंपिक का समापन हो चुका है। भारतीय एथलीट्स कुल 6 पदक के साथ घर लौट रहे हैं। इस बार भले ही देश को गोल्ड मेडल नहीं मिल पाया हो, लेकिन कई एथलीट्स ने यहां इतिहास रचा। मनु भाकर ने जहां दो ब्रॉन्ज हासिल किए तो वहीं अमन सहरावत महज 21 साल की उम्र में मेडल जीतने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने। नीरज चोपड़ा गोल्ड जीतने से चूक गए, लेकिन उन्होंने सिल्वर जीतकर देश का मान बढ़ाया। अब पूरा देश भारतीय एथलीट्स के घर लौटने का इंतजार कर रहा है। क्लोजिंग सेरेमनी के बाद भारतीय एथलीट घर आने की राह पर हैं, लेकिन स्टार ओलंपियन नीरज चोपड़ा को भारत लौटने में देरी होगी। उनके बारे में एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसे सुनकर फैंस को झटका लग सकता है।

नीरज चोपड़ा को क्यों होगी देरी?

दरअसल, नीरज चोपड़ा चोट से जूझ रहे हैं। ऐसे में वह सर्जरी करवाने जा रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, वह मेडिकल एडवाइस लेने के लिए जर्मनी रवाना हो गए हैं। नीरज को आगामी डायमंड लीग में भी हिस्सा लेना है।

कम से कम एक महीने भारत लौटने की संभावना नहीं  

पीटीआई की खबर के अनुसार, पारिवारिक सूत्र ने बताया है कि नीरज चोपड़ा जर्मनी के लिए रवाना हो गए हैं। उनके कम से कम एक महीने तक उनके भारत लौटने की संभावना नहीं है। पेरिस में भारतीय ओलंपिक संघ के सूत्रों ने भी पुष्टि की है कि चोपड़ा जर्मनी के लिए रवाना हो गए हैं। वह जर्मनी में किसी डॉक्टर से सलाह लेंगे। नीरज ने इससे पहले जून में फिनलैंड में आयोजित पावो नूरमी खेलों में जीत के बाद कहा था कि वह अपनी चोट से निपटने के लिए डॉक्टरों से बातचीत करेंगे।

ये भी पढ़ें: Neeraj Chopra की घड़ी ने उड़ाए लोगों के होश, कीमत जानकर आपको भी लगेगा शॉक

नीरज को कमर में लगी है चोट 

नीरज चोपड़ा को कमर की चोट है। उसके बावजूद उन्होंने 2023 में वर्ल्ड चैंपियनशिप में हिस्सा लिया था। नीरज ने ये प्रतियोगिता जीती थी। इस साल पेरिस ओलंपिक से पहले उन्हें एडक्टर मसल की समस्या थी। उन्हें इस वजह से एक महीने से ज्यादा का ब्रेक लेना पड़ा। नीरज चोपड़ा ने खुलासा किया था कि जब वह ओलंपिक के दौरान थ्रो कर रहे थे, तो उनका ध्यान चोट पर था। उन्होंने कहा कि डॉक्टर ने पिछले साल वर्ल्ड चैंपियनशिप से पहले उन्हें सर्जरी करवाने के लिए कहा था, लेकिन ओलंपिक को देखते हुए उन्होंने ऐसा नहीं किया।

ये भी पढ़ें: ओलंपिक में पिछड़ क्यों जाता है भारत? 140 करोड़ का देश पेरिस में 1 गोल्ड भी नहीं जीत पाया

डायमंड लीग में लेना होगा हिस्सा

पेरिस ओलंपिक के दौरान चोपड़ा ने 14 सितंबर को बेल्जियम के ब्रुसेल्स में होने वाले डायमंड लीग फाइनल में खेलने की इच्छा जताई थी। उन्हें इसके लिए कम से कम एक डायमंड लीग मीटिंग खेलनी होगी। उन्हें 22 अगस्त को लौसाने में या 5 सितंबर को ज्यूरिख में हिस्सा लेना होगा।

ये भी पढ़ें: Paris Olympics में भारतीय एथलीट्स ने बनाए ये खास रिकॉर्ड; कौन बना नंबर-1?

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो