whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Neeraj Chopra क्यों डायमंड लीग में नहीं जीते गोल्ड? खुद किया रिवील, मामूली अंतर से चूके थे

Neeraj Chopra: इंडियन जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से इस बात का खुलासा किया है कि उन्होंने हाल ही में आयोजित हुई डायमंड लीग के फाइनल में अपने टूटे हाथ के साथ भाग लिया था। उन्होंने सोशल मीडिया पर टूटे हुए हाथों का एक्सरे भी साझा किया है।
07:13 AM Sep 16, 2024 IST | News24 हिंदी
neeraj chopra क्यों डायमंड लीग में नहीं जीते गोल्ड  खुद किया रिवील  मामूली अंतर से चूके थे

Neeraj Chopra:  इंडियन जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा हाल ही में आयोजित हुए डायमंड लीग का हिस्सा बने थे। उन्होंने टूर्नामेंट में दूसरा स्थान हासिल किया था। हालांकि अब फाइनल तक का सफर तय करने वाले नीरज ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए जानकारी दी है कि वह डायमंड लीग के फाइनल में अपने टूटे हाथ के साथ खेले थे। इस बात का सबूत उन्होंने पूरी दुनिया के साथ शेयर भी किया है।

Advertisement

घायल होते हुए देश के लिए लड़े नीरज

फाइनल में नीरज ग्रेनेडा के एंडरसन से 1 सेंटीमीटर पीछे रहे थे। फाइनल प्रतिस्पर्धा में नीरज को देख लग रहा था कि वह किसी दर्द से जूझ रहे हैं। सोशल मीडिया पर उन्होंने अपने बाएं हाथ का एक्सरे साझा करते हुए लिखा कि '2024 सीजन खत्म होने के साथ ही मैं इस साल सीखी गई हर चीज पर नजर डालता हूं। इस साल सुधार,असफलताएं, मानसिकता और बहुत कुछ देखा। मैं डायमंड लीग के फाइनल से पहले चोटिल हो गया था और एक्सरे से पता चला कि मेरे बाएं हाथ की चौथी मेटाकार्पल हड्डी में फ्रैक्चर हो गया है। ये मेरे लिए एक दर्दनाक चुनौती थी। लेकिन अपनी टीम की मदद से मैं फाइनल में भाग लेने में सक्षम था।  उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सका। अब वापसी के लिए तैयार हूं। 2024 ने मुझे बेहतर एथलीट और इंसान बनाया।'

Advertisement

फाइनल में किया शानदार प्रदर्शन

डायमंड लीग में नीरज दूसरे स्थान पर रहे। उन्होंने 87.86 मीटर थ्रो किया थाा, जबकि ग्रेनेडा के एंडरसन पीटर्स ने 87.87 मीटर का थ्रो कर फाइनल में पहला स्थान हासिल किया था। वहीं जर्मनी के जूलियनवेबर ने 85.97 मीटर के थ्रो के साथ तीसरा स्थान हासिल किया था। पेरिस ओलंपिक में भी नीरज दूसरे स्थान पर रहे थे। जबकि पाकिस्तान के अरशद नदीम ने गोल्ड जीता था।

ये भी पढ़ें: विराट या रोहित नहीं इस खिलाड़ी को अश्विन ने बताया मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर, कहा- पीढ़ियों में एक बार आता है खिलाड़ी

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो