whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

न्यूजीलैंड के स्टार खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, फैंस को लगा झटका

Neil Wagner Announced Retirement: न्यूजीलैंड टीम के स्टार खिलाड़ी ने अपने 12 साल पुराने क्रिकेट करियर पर विराम लगा दिया है। जी हां नील वैगनर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है।
08:10 AM Feb 27, 2024 IST | Vishal Pundir
न्यूजीलैंड के स्टार खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान  फैंस को लगा झटका
neil wagner announced retirement international cricket new zealand cricket Image Credit: Social Media

Neil Wagner Announced Retirement: न्यूजीलैंड टीम को हाल ही में अपने ही घर पर ऑस्ट्रेलिया के हाथों टी20 सीरीज में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं इसके बाद अब न्यूजीलैंड के स्टार खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। जी हां हम बात करे रहे हैं न्यूजीलैंड के स्टार तेज गेंदबाज नील वैगनर की। जिन्होंने अपने 12 साल पुराने क्रिकेट करियर पर अब विराम लगाने का फैसला कर दिया है। nzc.nz की एक रिपोर्ट के अनुसार, अनुभवी न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपना आखिरी मैच खेलेंगे। दो मैचों की टेस्ट सीरीज गुरुवार से शुरू होगी और पहला मैच वेलिंग्टन में जबकि दूसरा क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। ये खबर सामने आने के बाद क्रिकेट फैंस को बड़ा झटका लगा है।

Advertisement

Advertisement

संन्यास की घोषणा करते हुए वैगनर ने कहा जिस चीज को आपने बहुत कुछ दिया है और जिससे आपने बहुत कुछ हासिल किया है, उससे दूर जाना आसान नहीं है लेकिन अब समय आ गया है कि दूसरे लोग भी आगे आएं और इस टीम को आगे ले जाएं। मैंने ब्लैककैप्स के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने के हर एक पल का आनंद लिया है और एक टीम के रूप में हम जो कुछ भी हासिल कर पाए हैं उस पर मुझे गर्व है।

Advertisement

आगे वैगनर ने कहा मेरे करियर के दौरान बनी दोस्ती और बंधन मैं सबसे अधिक संजोकर रखूंगा और मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने आज मैं जहां हूं उसमें भूमिका निभाई है। मेरे टीम के साथी हमेशा मेरे लिए बहुत मायने रखते हैं और मैं हमेशा वही करना चाहता था जो टीम के लिए सबसे अच्छा हो - मुझे उम्मीद है कि मैं यही विरासत छोड़ूंगा।

नील वैगनर का क्रिकेट करियर

नील वैगनर ने न्यूजीलैंड के लिए अभी तक 64 टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें वैगनर ने 260 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके अलावा फर्स्ट क्लास क्रिकेट में नील वैगनर 205 मैचों में 821 विकेट हासिल किए। वहीं 86 टी20 मैचों में वैगनर ने 95 विकेट चटकाए थे।

ये भी पढ़ें:- पॉलिटिक्स का शिकार हुए हनुमा विहारी, अचानक छोड़ी टीम; TDP नेता ने सरकार पर उठाए सवाल

ये भी पढ़ें:- BCCI जल्द लेगी ‘रेड-बॉल’ क्रिकेट पर बड़ा फैसला, क्या IPL है इसकी वजह?

ये भी पढ़ें:- IPL 2024 : 22 मार्च से होगा आईपीएल का आगाज, कब, कहां और कैसे मिलेगी टिकट जानें सबकुछ

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो