whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

NZ vs SL: कीवियों के खिलाफ गरजे दिनेश चांदीमल, 16वां शतक जड़ दिग्गजों के क्लब में बनाई जगह

Dinesh Chandimal Century: न्यूजीलैंड के खिलाफ गॉल में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन दिनेश चांदीमल ने जलवा बिखेरा और शानदार शतक जड़ा। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने दिग्गजों के क्लब में जगह बनाई है।
05:08 PM Sep 26, 2024 IST | Mohan Kumar
nz vs sl  कीवियों के खिलाफ गरजे दिनेश चांदीमल  16वां शतक जड़ दिग्गजों के क्लब में बनाई जगह
dinesh chandimal

Sri Lanka vs New Zealand 2nd Test: श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट गॉल में खेला जा रहा है। इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। दो रनों के स्कोर पर ही श्रीलंका को पाथुम निसांका के रूप में पहला झटका लगा। उन्हें टिम साउदी ने टॉम ब्लंडेल के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद दिनेश चांदीमल की क्रीज पर एंट्री हुई। उन्होंने यहां 208 गेंदों पर 116 रनों की पारी खेली, जिसमें 16 चौके शामिल रहे। अपनी इस पारी के दौरान चांदीमल ने 16वां शतक पूरा किया और दिग्गजों के क्लब में जगह बना ली।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- VIDEO: भारत-बांग्लादेश मैच से पहले आई बड़ी आफत, कानपुर टेस्ट में संकट के ‘बादल’

Advertisement

चौथे नंबर पर पहुंचे चांदीमल

चांदीमल अब श्रीलंका के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में संयुक्त रूप से चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। चांदीमल श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट शतकों जड़ने के मामले में एंजेलो मैथ्यूज, दिमुथ करुणारत्ने, मर्वन अटापट्टू और तिलकरत्ने दिलशान की बराबरी पर पहुंच गए हैं। इन सभी खिलाड़ियों के भी 16 शतक हैं। इस लिस्ट में टॉप पर कुमार संगकारा हैं, जिनके नाम 38 शतक हैं, जबकि माहेला जयवर्धने ने 34 शतक बनाए हैं और वो इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं।

Advertisement

चांदीमल ने की जयसूर्या की बराबरी

चांदीमल ने इस मैच में जैसे ही अपनी फिफ्टी पूरी की, वैसे ही उन्होंने अपने ही देश के महान क्रिकेटर सनथ जयसूर्या के टेस्ट में सर्वाधिक 50+ स्कोर की बराबरी है। चांदीमल का यह 45वां फिफ्टी प्लस स्कोर था। देश के लिए अब तक टेस्ट में सबसे ज्यादा 50+ स्कोर बनाने का रिकॉर्ड कुमार संगकारा के नाम है, जिन्होंने यह कारनामा 90 बार किया है। लिस्ट में जयवर्धने दूसरे नंबर पर हैं, जिन्होंने 84 बार ऐसा किया है।

पत्नी को डेडिकेट किया शतक

कीवी टीम के खिलाफ जोरदार पारी खेलकर चांदीमल ने इस शतक को अपनी पत्नी को समर्पित किया। उन्होंने जैसे ही शतक पूरा किया, वैसे ही अपने बल्ले को खास अंदाज में हिलाकर पवेलियन की तरफ दिखाया, जहां उनकी पत्नी बैठी थी।

ये भी पढ़ें:- कानपुर में 4 ओवर भी नहीं खेल पाए विराट कोहली, नेट बॉलर ने 2 बार किया बोल्ड

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो