whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Olympics 2028: भारतीय फैंस के लिए गुड न्यूज, इस शहर में खेले जा सकते हैं क्रिकेट के मुकाबले

Los Angeles Olympics 2028: अमेरिका के लॉस एंजेल्स में होने वाले 2028 ओलंपिक गेम्स को लेकर बड़ा अपडेट सामने आ रहा है। हर कोई जानना चाहता है कि ओलंपिक में क्रिकेट के मुकाबले किस जगह खेले जाएंगे।
02:05 PM Oct 22, 2024 IST | Mohan Kumar
olympics 2028  भारतीय फैंस के लिए गुड न्यूज  इस शहर में खेले जा सकते हैं क्रिकेट के मुकाबले

Los Angeles Olympics 2028: क्रिकेट का खेल अब धीरे-धीरे पूरी दुनिया में पैर पसार रहा है। इसकी लोकप्रियता को देखकर आयोजकों ने इसे ओलंपिक में भी जगह दी है। अगले ओलंपिक खेलों का आयोजन 2028 में अमेरिका के लोस एंजिल्स में होगा। इस तरह से 128 साल के बाद ओलंपिक में क्रिकेट की वापसी हो रही है। फिलहाल आयोजको को ओलंपिक में क्रिकेट के लिए एक उपयुक्त स्थान खोजने में चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन अब यह बात निकलकर सामने आ रही है कि क्रिकेट मैचों के लिए न्यूयॉर्क वेन्यू फाइनल हो सकता है।

Advertisement

क्रिकेट के साथ-साथ बेसबॉल, सॉफ्टबॉल, फ्लैग फुटबॉल, स्क्वैश और लैक्रोस को इंटरनेशनल ओलंपिक कमिटी द्वारा अक्टूबर 2023 में लॉस एंजिल्स खेलों में शामिल किया गया था। यह खेल 1900 के बाद से ओलंपिक का हिस्सा नहीं रहा है। क्रिकेट भारत और अन्य दक्षिण एशियाई देशों में बड़े पैमाने पर खेला जाता है। 28वें ओलंपिक खेलों का मेजबान शहर लॉस एंजिल्स संयुक्त राज्य अमेरिका के पश्चिमी तट पर कैलिफोर्निया में स्थित है।

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: भारत को हराने के बाद भी टेंशन में न्यूजीलैंड, दूसरे टेस्ट में नहीं खेलेगा दिग्गज खिलाड़ी

Advertisement

Advertisement

भारतीय फैंस को ध्यान में रखकर लिया गया है फैसला

हालांकि क्रिकेट के मुकाबले अमेरिका के पूर्वी तट पर आयोजित किए जा सकते हैं। आयोजक ऐसा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि इससे भारत और अन्य दक्षिण एशियाई देशों जैसे क्रिकेट के दीवाने देशों के साथ समय को लेकर कोई दिक्कत नहीं होगी। दरअसल लॉस एंजिल्स और भारत के बीच समय का अंतर 12 घंटे 30 मिनट है। अगर आयोजक मैच लॉस एंजिल्स में कराते हैं तो रात के मैच भारत में सुबह देखे जाएंगे।

न्यूयॉर्क में मैच कराने की क्या है वजह

ऐसा होने पर ज्यादातर लोग अपने डेली रुटीन के कामों में बिजी होंगे और मैच का पूरी तरह से मजा नहीं ले पाएंगे। दूसरी ओर न्यूयॉर्क और भारत के बीच समय का 9 घंटे 30 मिनट का अंतर है। अगर आयोजक यहां मैच कराते हैं तो भारतीय फैंस सभी मैच रात में ही देख पाएंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक इससे इंटरनेशनल ओलंपिक कमिटी को ब्रॉडकास्टर्स से भी अच्छे पैसे मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: भारत को हराने के बाद भी टेंशन में न्यूजीलैंड, दूसरे टेस्ट में नहीं खेलेगा दिग्गज खिलाड़ी

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो