खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

NZ vs AUS: Glenn Phillips ने रचा इतिहास, 15 साल से कोई कीवी गेंदबाज नहीं कर पाया ये कारनामा

New Zealand vs Australia 1st Test: न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में न्यूजीलैंड के पार्ट टाइम गेंदबाज ग्लेन फिल्पिस ने इतिहास रच दिया है। दूसरी पारी में फिलिप्स ने 5 विकेट अपने नाम किए। उन्होंने वो करके दिखाया जो 15 सालों से कोई कीवी गेंदबाज नहीं कर पाया।
03:45 PM Mar 02, 2024 IST | Vishal Pundir
New Zealand vs Australia 1st Test Glenn Phillips take 5 wicket create history Image Credit: Social Media
Advertisement

New Zealand vs Australia 1st Test: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के पार्ट टाइम गेंदबाज ग्लेन फिलिप्स ने एक बड़ा कारनामा करके दिखाया है। ये कारमाना 15 साल से कोई भी कीवी गेंदबाज न्यूजीलैंड की धरती पर नहीं कर पाया है। दरअसल इन दिनों ऑस्ट्रेलिया की टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर है जहां दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच वेलिंगटन में हो रहा है। मैच फिलहाल काफी रोमांचक मोड़ पर खड़ा है। मैच जीतने के लिए न्यूजीलैंड को 258 रनों की जरूरत है।

Advertisement

ग्लेन फिलिप्स ने दूसरी पारी में रचा इतिहास

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने बल्लेबाजी करते हुए महज 164 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया को 164 रनों पर ऑलआउट करने में न्यूजीलैंड के पार्ट टाइम गेंदबाज ग्लेन फिलिप्स ने अहम भूमिका निभाई। दूसरी पारी में फिलिप्स ने काफी शानदार गेंदबाजी की। दूसरी पारी में फिलिप्स ने 16 ओवर में 45 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए। जिसके बाद ग्लेन फिलिप्स पिछले 15 सालों में न्यूजीलैंड की धरती पर 5 विकेट लेने वाले पहले कीवी गेंदबाज बन गए हैं। आखिरी बार साल 2008 में न्यूजीलैंड की धरती पर 5 विकेट लेने का कारनामा जीतन पटेल ने किया था।

न्यूजीलैंड को जीत के लिए चाहिए 258 रन

इस मैच को जीतने के लिए न्यूजीलैंड को फिलहाल 258 रनों की आवश्यकता है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट खोकर 111 रन बना लिए थे। तीसरे दिन न्यूजीलैंड को टॉम लेथम 8 रन, विल यंग 15 रन और केन विलियमसन 9 रन के रूप में तीन बड़े झटके लगे। वहीं रचिन रवींद्र 56 और डेरिल मिचेल 12 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से तीसरे दिन गेंदबाजी करते हुए नाथन लियोन ने 2 और ट्रेविस हेड ने एक विकेट हासिल किया।

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बनाए थे 383 रन

पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी काफी शानदार रही थी। खासकर कैमरून ग्रीन ने कमाल की पारी खेली थी। पहली पारी में कैमरून ग्रीन ने 174 रन नाबाद बनाए थे। जिसके चलते पहली पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम 350 से ज्यादा का स्कोर बनाने में कामयाब रही। जिसके बाद न्यूजीलैंड की पहली पारी 179 रनों पर ही सिमट गई थी। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से गेंदबाजी करते हुए नाथन लियोन ने 4 विकेट हासिल किए थे।

ये भी पढ़ें:- …तो हार्दिक पांड्या का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट हो जाएगा कैंसिल? इस खास शर्त पर ऑलराउंडर को मिली थी ग्रेड A में जगह

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: आ गई ऋषभ पंत की वापसी की तारीख, सौरव गांगुली ने कर दिया ऐलान

Advertisement
Tags :
Glenn Phillipsnz vs aus
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement