खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

NZ vs AUS: क्या कप्तानी छोड़ने वाले हैं पैट कमिंस? चौंकाने वाला बयान आया सामने

New Zealand vs Australia 1st Test: ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। मैच जीतने के बाद अपनी कप्तानी को छोड़ने को लेकर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस का एक चौंकाने वाला बयान सामने आया है।
03:48 PM Mar 03, 2024 IST | Vishal Pundir
New Zealand vs Australia 1st Test pat cummins leave captaincy reaction Image Credit: Social Media
Advertisement

New Zealand vs Australia 1st Test: न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 172 रनों से शानदार जीत हासिल की। जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में भी 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। वहीं मैच जीतने क बाद ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान पैट कमिंस का एक चौंकाने वाला बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने बताया कि आखिर कब वो ऑस्ट्रेलिया टीम की कप्तानी छोड़ेंगे। जिसके बाद फैंस के मन में तरह-तरह के सवाल उठ रहे हैं।

Advertisement

एक खिलाड़ी के संन्यास लेने के बाद छोड़ देंगे कप्तानी

मैच जीतने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने बताया कि नाथन लियोन काफी कंट्रोल होकर गेंदबाजी करते हैं जो हमारी टीम के लिए काफी अच्छा है। मैं चाहता हूं कि नाथन लियोन साल 2027 तक क्रिकेट खेलते रहे और टीम के लिए ऐसे ही शानदार प्रदर्शन करे। उनकी फिटनेस भी काफी अच्छी है अगर आगे भी उनकी फिटनेस ऐसी ही रही तो वो 10 साल तक ऑस्ट्रेलिया के लिए क्रिकेट खेल सकते हैं। मैंने उनको पहले ही बोला है जिस दिन वो क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे उस दिन मैं भी ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी छोड़ दूंगा।

2 मैचों की टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे

न्यूजीलैं और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच वेलिंगटन में खेला गया। जिसको ऑस्ट्रेलिया ने 172 रनों से जीत लिया। बता दें, ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड को उसके घर में पूरे 8 साल के बाद हराया है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए बल्लेबाजी करते हुए कैमरून ग्रीन और गेंदबाजी करते हुए नाथन लियोन ने शानदार प्रदर्शन किया।

Advertisement

कैमरून ग्रीन ने पहली पारी में नाबाद 174 रनों की पारी खेली थी। जिसके बाद दोनों पारियों में गेंदबाजी करते हुए नाथन लियोन ने 10 विकेट हासिल किए। कैमरून ग्रीन को शानदार प्रदर्शन करने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। अब कंगारू टीम ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024 : गुजरात टाइटंस के स्टार खिलाड़ी का हुआ एक्सीडेंट, पिता ने दी जानकारी

ये भी पढ़ें:- पाकिस्तान सुपर लीग से जुड़ा कोलकाता नाइट राइडर्स का पूर्व बल्लेबाज, टीम की बल्लेबाजी हुई मजबूत

Advertisement
Tags :
nz vs ausPat Cummins
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement