खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

NZ vs AUS: एलेक्स कैरी के लिए विलेन बने पैट कमिंस? नहीं पूरा होने दिया शतक

New Zealand vs Australia 2nd Test: ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को हराकर सीरीज पर कब्जा किया। मैच को ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने चौका मारकर जिताया लेकिन कमिंस के चलते एलेक्स कैरी अपनी शतक पूरा नहीं कर पाए।
12:53 PM Mar 11, 2024 IST | Vishal Pundir
New Zealand vs Australia 2nd Test Pat Cummins Alex Carey Image Credit: Social Media
Advertisement

New Zealand vs Australia 2nd Test: ऑस्ट्रेलिया ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे और आखिरी मैच को 3 विकेट से जीतकर सीरीज पर 2-0 से कब्जा किया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दूसरी पारी में एलेक्स कैरी और मिचेल मार्श ने शान पारियां खेली। खासकर जिस तरह से एलेक्स कैरी ने मैच के आखिर तक क्रीज पर डटकर बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिलाई वो काबिल ए तारीफ है। दूसरी पारी में एलेक्स कैरी 98 रन बनाकर नाबाद रहे और अपना शतक पूरा करने में महज 2 रन से चूक गए। जिसकी बड़ी वजह टीम के कप्तान पैट कमिंस बने।

Advertisement

कमिंस ने चौका मारकर दिलाई जीत

जब ऑस्ट्रेलियाई टीम मैच जीतने के बेहद करीब थी तब एलेक्स कैरी और कप्तान पैट कमिंस बल्लेबाजी कर रहे थे। जब ऑस्ट्रेलिया को मैट जीतने के लिए 4 रन चाहिए थे तो वहीं एलेक्स कैरी को अपना शतक पूरा करने के लिए 2 रन चाहिए थे। उस वक्त स्ट्राइक पैट कमिंस के पास थी तभी पैट कमिंस ने चौका लगाकर टीम को जीत दिला दी और दूसरे छोर पर खड़े एलेक्स कैरी अपना शतक पूरा नहीं कर पाए और 98 रनों पर नाबाद रहे।

जिसके बाद अब सोशल मीडिया पर फैंस के काफी रिएक्शन सामने निकलकर आ रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट करके लिखा विजेताओं की टीम, न कि व्यक्तिगत उपलब्धि के जुनूनी खिलाड़ियों की। वहीं एक अन्य यूजर ने कमेंट करके लिखा कि कमिंस ने चौका लगाकर एलेक्स कैरी को शतक पूरा नहीं करने दिया। वहीं इसको लेकर मैच के बाद पैट कमिंस ने बताया कि मुझे नहीं पता था कि एलेक्स कैरी 98 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज पर 2-0 से किया कब्जा

इस सीरीज के दोनों मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की। सीरीज को 2-0 से जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की प्वाइंट्स टेबल में फायदा भी पहुंचा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम अब एक पायदान के फायदे के साथ नंबर दो पर पहुंच गई है। जबकि न्यूजीलैंड की टीम तीसरे नंबर पर खिसक गई है। इसके अलावा टीम इंडिया अभी भी पहले नंबर पर बनी हुई है।

ये भी पढ़ें:- WPL 2024: … नहीं किया ये काम तो RCB प्लेऑफ से बाहर! दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच टक्कर

ये भी पढ़ें:- PSL 2024: शाहीन अफरीदी की साथी खिलाड़ी ने निकाली हेकड़ी, छक्का जड़कर दिलाई जीत

ये भी पढ़ें:- WTC Points Table 2024: हार के बाद न्यूजीलैंड को झटका, ऑस्ट्रेलिया को फायदा; टीम इंडिया पर कितना असर

Advertisement
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement