होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'किसी ने मुझे नहीं समझा..', अपने ब्रेक को लेकर ईशान किशन ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बड़ी बात

Ishan Kishan: विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन काफी समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने पिछले साल दिसंबर में थकान की वजह से ब्रेक लिया था। इसके बाद से ही वो टीम इंडिया में वापसी नहीं कर पाए हैं।
11:12 PM Jul 07, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Ishan Kishan: विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन इस समय टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। पिछले साल उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के दौरान ब्रेक ले लिया था। इसके बाद से ही वो टीम से बाहर चल रहे हैं। बीसीसीआई ने उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से भी बाहर कर दिया है। इसी बीच ईशान किशन ने एक बड़ा बयान दिया है।

Advertisement

'मैं खेलना नहीं चाहता था'

अपने ब्रेक को लेकर बात करते हुए ईशान किशन ने कहा, 'मैंने ब्रेक लिया था और मुझे लगता है कि ये नॉर्मल है। रूल है कि अगर आप टीम में वापसी करना चाहते हैं तो आप को घरेलू क्रिकेट में अच्छा करना होगा। मेरे लिए घरेलू क्रिकेट खेलना भी बहुत अलग था क्योंकि उसका कोई मतलब नहीं था। मैं तब खेलना ही नहीं चाहता था। इसी वजह से मैंने इंटरनेशनल क्रिकेट से ब्रेक लिया था। अगर मुझे डोमेस्टिक क्रिकेट खेलना होता तो मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से ब्रेक क्यों लेता। '

 

Advertisement

'मेरे लिए कुछ महीने कठिन रहे'

भारतीय टीम से बाहर किए जाने और केंद्रीय अनुबंध में अनदेखी को लेकर ईशान ने कहा, 'ये मेरे लिए बेहद निराशाजनक था। मैं ये नहीं कहना चाहता हूं कि सब कुछ अच्छा है। मेरे लिए यह समय अच्छा नहीं था। आप बहुत कुछ अकेले सहते हैं। मेरे दिमाग में हमेशा ये सब चलता रहता था कि मेरे साथ ऐसा क्यों हुआ, यार ये क्या हो गया है? ये सब मेरे साथ तब हुआ था, जब मैं अच्छा प्रदर्शन कर रहा था। मुझे सफर में थकान लग रही थी। मुझे अच्छा नहीं लग रहा था। इसी वजह से मैंने ब्रेक लिया था। मुझे इस बात का दुख है कि मेरे परिवार और करीबी लोगों के अलावा मुझे किसी ने नहीं समझा।

जिम्बाब्वे दौरे के लिए भी नहीं मिली टीम में जगह

टीम इंडिया इस समय जिम्बाब्वे के दौरे पर है। यहां पर भारत पांच मैचों की टी 20 सीरीज खेल रही है। इस सीरीज के लिए भी ईशान किशन का चयन नहीं हुआ था । इस सीरीज के लिए बीसीआई ने युवा खिलाड़ियों को ही मौका दिया था।

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: Team India की रिकॉर्डतोड़ जीत पर क्या बोले कप्तान शुभमन गिल? प्रेशर पर कही ये बात 

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: टीम इंडिया की धमाकेदार जीत के 7 हीरो, 24 घंटे में पलट दिया नजारा 

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: रिंकू सिंह का तूफान देख सूर्यकुमार यादव गदगद, खास अंदाज में कही बड़ी बात 

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: अभिषेक शर्मा का हाहाकार, शतक ठोक रचा इतिहास 

Open in App
Advertisement
Tags :
ishan kishanTeam India
Advertisement
Advertisement