होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

जिस देश में हार पर मिलती है सजा! उनके खिलाड़ियों में मचाया धमाल; जीता ये बड़ा खिताब

FIFA U-20 Women's World Cup 2024: उत्तर कोरिया ने रिकॉर्ड तीसरी बार फीफा अंडर-20 महिला विश्व कप जीत लिया है। फाइनल में उन्होंने जापान को हराया है। इस मैच में चोए इल-सन ने धमाल मचा दिया।
06:55 PM Sep 23, 2024 IST | Ashutosh Singh
(photo Credit:FIFA Social Media)
Advertisement

FIFA U-20 Women's World Cup 2024: फीफा अंडर-20 महिला विश्व कप के फाइनल में उत्तर कोरिया ने बोगोटा में जापान को 1-0 को हराकर रिकॉर्ड तीसरी बार खिताब जीता है। इसी के साथ उत्तर कोरिया संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा बार फीफा अंडर-20 महिला विश्व कप जीतने वाली टीम बन गई हैं। जर्मनी और संयुक्त राज्य अमेरिका ने भी तीन-तीन बार इस खिताब को जीता है।

Advertisement

इस मैच में उत्तर कोरिया के लिए एकमात्र गोल चोए इल-सन (Choe Il-son) के 15वें मिनट में किया। उत्तर कोरिया की टीम ने इस टूर्नामेंट में सारे मुकाबले जीते हैं। वहीं, 17 वर्षीय फारवर्ड खिलाड़ी चोए इल-सन ने गोल्डन बूट जीता है। उन्होंने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा गोल किए हैं।

उत्तर कोरिया की कप्तान ने कही ये बात

खिताब जीतने के बाद उत्तर कोरिया की कप्तान चाई उन-योंग ( Chae Un-yong) ने कहा, 'अभी भावनाओं को बताना थोड़ा मुश्किल है। यह हममें से कई खिलाड़ियों का लंबे समय से सपना रहा है। वहीं, फाइनल मैच को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि,"हमने उम्मीद थी कि फाइनल मैच कठिन रहने वाला है। हमें शांत रहना था और कोच के निर्देशों का पालन करना था।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: कानपुर टेस्ट से पहले टीम इंडिया की क्यों बढ़ी चिंता? सामने आई बड़ी वजह

अर्जेंटीना, नीदरलैंड और ब्राजील जैसी टीमों को दी मात

उत्तर कोरिया ने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने अर्जेंटीना, नीदरलैंड और ब्राजील को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। जहां पर उनका सामना संयुक्त राज्य अमेरिका से हुआ था। उन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका पर 1-0 से जीत हासिल की थी। इसके बाद फाइनल में उनका मुकाबला जापान से हुआ था। जापान 2022 में भी फाइनल में हार गया था।

चोए इल-सन ने मचाया धमाल

इस पूरे टूर्नामेंट में चोए इल-सन ने धमाल मचा दिया है। उन्होंने फाइनल में गोल करके टीम की जीत को सुनिश्चित किया था। इसके अलावा उन्हें फाइनल मैच में बेस्ट प्लेयर भी चुना गया था। उन्होंने गोल्डन बूट और गोल्डन बॉल भी जीता है। वो इस वर्ल्ड कप की बेस्ट प्लेयर रही हैं।

ये भी पढ़ें:- भारत के ‘बदनसीब’ सलामी बल्लेबाज, जो टेस्ट क्रिकेट में नहीं जड़ सके एक भी शतक

Open in App
Advertisement
Tags :
FIFA Under-20 Women's World Cup
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो