होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

PAK vs ENG: एक ही गलती बार-बार कर रहे इंग्लिश कप्तान ओली पोप, टीम मैनेजमेंट ने पकड़ा माथा

PAK vs ENG: पाकिस्तान-इंग्लैंड के बीच मुल्तान टेस्ट का पहला दिन पूरी तरह मेजबान टीम के नाम रहा। इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान ओली पोप के नाम एक बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया।
08:18 PM Oct 07, 2024 IST | Mohan Kumar
ollie pope record
Advertisement

Ollie Pope Unique Record: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुल्तान में तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लिश कप्तान ओली पोप ने शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। दरअसल टेस्ट फॉर्मेट में पोप का डीआरएस रिकॉर्ड बेहद खराब है। उन्होंने बतौर कप्तान अब तक 11 डीआरएस लिए हैं। हैरानी वाली बात यह है कि इसमें उनके सभी 11 रिव्यू गलत साबित हुए हैं। पोप ने पाकिस्तान के खिलाफ भी डीआरएस लिया, लेकिन एक बार फिर उन्हें नाकामयाबी मिली और उनका खराब रिकॉर्ड और बदतर हो गया। उनको लेकर फैंस का यह तक कहना है कि उनको इस मामले में एमएस धोनी से सीख लेनी चाहिए।

Advertisement

क्या होता है डीआरएस सिस्टम

टेस्ट क्रिकेट में डीआरएस यानी डिसीजन रिव्यू सिस्टम काफी अहम माना जाता है। हर पारी में टीम को सिर्फ दो रिव्यू मिलते हैं। अगर टीम का रिव्यू सही साबित होता है तो रिव्यू बरकरार रहता है। वहीं अगर रिव्यू गलत साबित होता है तो टीम को रिव्यू खोना पड़ता है।

यह भी पढ़ें: CPL 2024: फाफ डु प्लेसिस को देख फैंस को याद आए रोहित- मेसी, वीडियो वायरल

Advertisement

मैच का क्या रहा हाल

सोमवार को मुल्तान टेस्ट के पहले दिन ओली पोप टॉस हार गए। पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया। उनका यह फैसला सही साबित हुआ, जहां टीम ने शान मसूद और शफीक अब्दुल्ला के शतक के दम पर 4 विकेट पर 328 रन बनाए। दिन का खेल खत्म होने तक सउद शकील 30 रन जबकि नसीम शाह बिना खाता खोले नाबाद हैं।

मसूद-शफीक ने जमाया मोर्चा

मसूद और अब्दुल्ला की जोड़ी ने पहले दिन दूसरे विकेट के लिए 253 रनों की साझेदारी की। इन दोनों बल्लेबाजों के आगे इंग्लिश बॉलिंग अटैक लाचार नजर आया। मसूद-शफीक की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ साल 2019 के बाद यह पहला मौका आया है, जब किसी विकेट के लिए 250 रनों की साझेदारी हुई है।

यह भी पढ़ें: मैदान पर आपस में ‘भिड़’ गए दो दिग्गज, एक-दूसरे को चिढ़ाने में नहीं छोड़ी कोई कसर; देखें VIDEO

Open in App
Advertisement
Tags :
eng vs pakOllie PopeOllie Pope news
Advertisement
Advertisement