whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

जिस कोच के दम पर नीरज चोपड़ा ने ओलंपिक में जीता गोल्‍ड, उन्‍होंने छोड़ा साथ; जानें कौन हैं Klaus Bartonietz?

Neeraj Chopra Part Ways With Klaus Bartonietz: भारत के स्टार भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा और उनके लंबे समय से कोच जर्मनी के क्लाउस बार्टोनिएट्ज के बीच पांच साल की साझेदारी अब खत्म हो गई है।
01:48 PM Oct 02, 2024 IST | Mohan Kumar
जिस कोच के दम पर नीरज चोपड़ा ने ओलंपिक में जीता गोल्‍ड  उन्‍होंने छोड़ा साथ  जानें कौन हैं klaus bartonietz
Neeraj Chopra With Klaus Bartonietz

Neeraj Chopra Part Ways With Klaus Bartonietz: दो बार के ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा अब अपने कोच क्लाउस बार्टोनिट्ज से अलग हो गए हैं। जर्मनी के कोच बायोमैकेनिक्स विशेषज्ञ के रूप में नीरज से जुड़े और बाद में 2019 में उनके परमानेंट कोच बन गए। उन्होंने उवे होन के एएफआई और भारतीय खेल प्राधिकरण के साथ मतभेद के बाद उन्होंने चोपड़ा के कोच का पद संभाला था।

Advertisement

भारतीय एथलेटिक्स महासंघ के एक अधिकारी ने खुलासा किया कि बार्टोनिट्ज अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं और इसलिए उन्होंने नीरज के साथ अपनी पार्टनरशिप तोड़ी है। इसके साथ ही यह अफवाह भी खत्म हो गई कि नीरज जर्मनी कोच के साथ अपना कॉन्ट्रैक्ट खत्म करना चाहते थे।

बार्टोनिट्ज के रहते चोपड़ा टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड और पेरिस ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीते। वर्ल्ड चैंपियन और डायमंड लीग चैंपियन बने। इसके अलावा एशियाई खेलों में भी गोल्ड मेडल जीते। नीरज ने आखिरी बार जर्मन कोच के साथ ब्रुसेल्स में डायमंड लीग फाइनल में भाग लिया था, जहां वह एंडरसन पीटर्स के बाद दूसरे स्थान पर रहे थे। 

Advertisement

खबर अपडेट की जा रही है।

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो