खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पेरिस ओलंपिक से पहले क्या चोटिल हुए नीरज चोपड़ा? इस अहम टूर्नामेंट से हुए बाहर

Neeraj Chopra: पैर की एडिक्टर निगल की वजह से पेरिस डायमंड लीग से नीरज चोपड़ा बाहर हो गए हैं। टोक्यो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता भारतीय भाला फेंक एथलीट ने पावो नूरमी गेम्स में गोल्ड मेडल अपने नाम किया था।
06:39 PM Jul 01, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Neeraj Chopra: पेरिस डायमंड लीग से नीरज चोपड़ा बाहर हो गए हैं। पैर की एडिक्टर निगल की वजह से उन्होंने ये फैसला लिया है। नीरज चोपड़ा ने पिछले महीने फिनलैंड के टुर्कु में पावो नूरमी गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था। उन्होंने यहां पर 85.97 मीटर का थ्रो किया था। उन्होंने कहा कि वो पिछले कुछ समय से अपनी बॉडी को लेकर ज्यादा सतर्क हो गए हैं। वो अब खुद को किसी खतरे में नहीं डालते हैं। पहले वो ऐसा करते थे।

Advertisement

इसको लेकर नीरज चोपड़ा ने कहा, उनका ध्यान इस समय ट्रेनिंग और अपने ब्लॉकिंग पैर को मजबूत करने पर है। उन्होंने आगे कहा, 'जब मैं थ्रो करता हूं तो मुझे अपनी ब्लॉकिंग पैर को मजबूत करने पर जरूरत होती है। उस समय मेरी कमर में खिंचाव होता है। हम इस समय इस पर काम कर रहे हैं कि कमर पर पड़ने वाले दबाव को कुछ कम किया जा सके। इसको लेकर पेरिस खेलों के बाद डॉक्टरों से सलाह ली जाएगी।'

हेल्थ है सबसे पहले

उन्होंने आगे कहा, 'मेरा प्लान ज्यादा से ज्यादा प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने का था। मैं ऐसा कर भी सकता था लेकिन मुझे लगा कि मेरे लिए मेरी सेहत सबसे पहले है। मैंने थोड़ा रुकना सीख लिया है। अगर मुझे ट्रेनिंग के समय असहज महसूस होता है तो वो मैं रुक जाता हूं।'

Advertisement

बता दें कि उन्हें एडिक्टर निगल की परेशानी है। ये जांघ को कूल्हे से जोड़ने वाली मांसपेशियां हैं। ये मांसपेशी भाला फेंकने वाले खिलाड़ी के लिए बहुत अहम होती है।

ये भी पढ़ें – रोहित-विराट की जोड़ी का क्या होगा अगला प्लान, जय शाह ने कर दिया ऐलान!

ये भी पढ़ें – RCB ने चुना टीम का नया मेंटर और बल्लेबाजी कोच, इस भारतीय खिलाड़ी को सौंपी जिम्मेदारी

ये भी पढ़ें – क्या अगले T20 वर्ल्ड कप में खेलेंगी 24 टीमें? ICC ने कर दिया साफ

Advertisement
Tags :
neeraj chopraparis diamond league
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement