Advertisement

मैं पल दो पल का शायर हूं...! आज के दिन ही धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा था अलविदा, हर क्रिकेट फैन की आंखों में थे आंसू

MS Dhoni: क्रिकेट फैंस आज का दिन कभी नहीं भूल सकते हैं। आज के दिन ही धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया था। धोनी के इस फैसले से करोड़ों भारतीयों का दिल टूट गया था।

MS Dhoni Retirement On Independence Day: पूरे देश में स्वतंत्रता दिवस का पर्व मनाया जा रहा है।आज पूरा देश आजादी के जश्न में डूबा हुआ है। लेकिन आज के दिन 2020 में क्रिकेट फैंस को एक बड़ा झटका लगा था। आज के दिन ही भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

सोशल मीडिया पर किया था ऐलान

किसी भी फैन ने उस समय धोनी ऐसे फैसले की उम्मीद नहीं की थी। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करके रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था। उनके इस पोस्ट से फैंस काफी ज्यादा निराश हो गए थे। उन्होंने इस पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा था, 'इस सफर में आप के प्यार और समर्थन के लिए शुक्रिया। 19:29 बजे से मुझे रिटायर्ड समझा जाए।'

 

इस वीडियो पोस्ट में धोनी ने टीम इंडिया के साथ अपने यादगार पलों को भी शेयर किया था। इस वीडियो पोस्ट में बॉलीवुड का फेमस गाना 'मैं पल दो पल का शायर हूं, पल दो पल मेरी कहानी है' चल रहा था। इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी धोनी अभी भी आईपीएल में खेलते हुए नजर आते हैं।

ये भी पढ़ें: दलीप ट्रॉफी के लिए स्क्वाड का ऐलान, ये स्टार खिलाड़ी बने कप्तान

दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं धोनी

महेंद्र सिंह धोनी दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं। धोनी की कप्तानी में भारत ने साल 2007 में टी20 वर्ल्ड कप जीता था। इसके बाद उन्ही की कप्तानी में 2011 के वनडे वर्ल्ड कप को भी भारत ने अपने नाम किया था। धोनी की ही कप्तानी में भारत ने 2013 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी को भी जीता था। इस जीत के बाद धोनी दुनिया के एकमात्र ऐसे कप्तान बन गए थे, जिन्होंने आईसीसी के तीनों बड़े को जीता हो।

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड एक्ट्रेस से भी ज्यादा हॉट हैं जैस्मिन वालिया; हार्दिक संग उड़ रही डेटिंग की अफवाह, देखें Photos

कुछ ऐसा रहा है धोनी का रिकॉर्ड

अगर धोनी के करियर बात करें तो उन्होंने 90 टेस्ट मैचों में 38.09 के औसत से 4876 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 6 शतक और 33 अर्धशतक निकले हैं। उन्होंने 350 वनडे मैचों में 50. 57 के औसत से 10773 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 98 टी20 मैचों में 1617 रन बनाए हैं।

Open in App
Tags :