PAK vs BAN: शान मसूद से लड़ाई या बात कुछ और, शाहीन अफरीदी को दूसरे टेस्ट से क्यों निकाला? कोच ने बताई ये वजह

Why Shaheen Afridi Dropped From 2nd Test: पाकिस्तान की टीम से प्रमुख तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी बाहर कर दिए गए हैं। उन्हें बाहर क्यों किया गया, इसके बारे में अटकलें तेज हो गई हैं। सोशल मीडिया पर फैंस का कहना है कि शाहीन को कप्तान शान से लड़ाई के बाद बाहर किया गया है।

featuredImage
Shaheen Afridi

Advertisement

Advertisement

Why Shaheen Afridi Dropped From 2nd Test: पाकिस्तान के प्रमुख तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को बांग्लादेश के खिलाफ 30 अगस्त से खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट की टीम से बाहर कर दिया गया है। पाकिस्तान ने गुरुवार को 12 सदस्यीय टीम का ऐलान किया। जिसमें शाहीन नदारद हैं। शीर्ष तेज गेंदबाज के बाहर होने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में बवाल मच गया है। कहा जा रहा है कि उन्हें कप्तान शान मसूद से लड़ाई के बाद टीम से ड्रॉप किया गया है। सोशल मीडिया पर कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि दोनों के बीच पहले टेस्ट में हार के बाद ड्रेसिंंग रूम में मारपीट हुई थी। कोच जेसन गिलेस्पी ने उन्हें बाहर किए जाने की कुछ वजहें बताई हैं।

यह एक रणनीतिक निर्णय 

गिलेस्पी ने कहा कि शाहीन इस खेल से बाहर रहेंगे। यह एक रणनीतिक निर्णय है। यह सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद लिया गया फैसला है। शाहीन अपनी गेंदबाजी में भी कुछ चीजों पर काम कर रहे हैं। जिससे वह जितना संभव हो सके, उतना प्रभावी हों। वह पाकिस्तान के लिए तीनों प्रारूपों में खेल रहे हैं। गिलेस्पी ने आगे कहा- शाहीन ने मेरी अच्छी बातचीत हुई। वह इस निर्णय के पीछे के तर्क को पूरी तरह समझते हैं। हम उनकी इस समझ के लिए सराहना करते हैं।

ये भी पढ़ें: क्रिकेट के मैदान पर वापसी को तैयार मोहम्मद शमी, टीम में मिली एंट्री, जानें किस मैच में मिलेगा मौका

परिवार के साथ समय बिताने का अवसर

हम इस मैच के लिए अच्छे कॉम्बिनेशन की तलाश कर रहे थे। हम सुबह परिस्थितियों का आकलन करेंगे और अपने गेंदबाजी आक्रमण के बारे में निर्णय लेंगे। शाहीन को कुछ फीडबैक मिले हैं। वह पिछले हफ्ते पिता बने हैं। वह तीनों प्रारूपों में खेल रहे हैं और हम उन्हें अपने परिवार के साथ समय बिताने का अवसर भी दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें: भारत को कॉपी करो, पाकिस्तान की शर्मनाक हार पर पूर्व दिग्गज ने अपनी टीम को दी नसीहत

फॉर्म से भी बाहर चल रहे हैं शाहीन

बता दें कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने जुलाई 2023 में घुटने की चोट से वापसी की थी। इसके बाद से उन्होंने 10 पारियों में केवल 16 विकेट हासिल किए हैं। पहले टेस्ट में उन्होंने सिर्फ दो विकेट चटकाए थे। हो सकता है कि ये निर्णय दूसरे टेस्ट की रणनीति के लिए ही लिया गया हो, लेकिन कुछ भी हो शाहीन के बाहर होने के बाद विवाद तेज हो गया है। दरअसल, शाहीन और शान के बीच अनबन की खबरें पहले टेस्ट से ही सामने आने लगी थीं। दोनों का एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें शाहीन अपने कंधे से शान मसूद का हाथ हटाते नजर आ रहे थे।

ये भी पढ़ें: Video: क्या WTC फाइनल से हो गई 2 टीमों की विदाई? इन 7 में छिड़ी लड़ाई

दूसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तान की टीम 

शान मसूद (कप्तान), सऊद शकील (उप-कप्तान), अबरार अहमद, मोहम्मद अली, सलमान अली आगा, सईम अयूब, बाबर आजम, मीर हमजा, मोहम्मद रिजवान, अब्दुल्लाह शफीक, नसीम शाह और खुर्रम शहजाद।

ये भी पढ़ें: अश्विन ने चुनी IPL की ऑलटाइम प्लेइंग-11 टीम, इस दिग्गज खिलाड़ी को बनाया टीम का कप्तान

Open in App
Tags :