whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

PAK vs CAN: कौन हैं आरोन जॉनसन? कनाडा के 'योद्धा' ने जीत लिया दिल

Who is Aaron Johnson: कनाडा के बल्लेबाज आरोन जॉनसन ने पाकिस्तान के तूफानी गेंदबाजों के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए फिफ्टी ठोकी। आरोन पहले भी कई बार बड़ा कारनामा कर चुके हैं। उनके नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हैं।
11:15 PM Jun 11, 2024 IST | Pushpendra Sharma
pak vs can  कौन हैं आरोन जॉनसन  कनाडा के  योद्धा  ने जीत लिया दिल
Who is Aaron Johnson

Who is Aaron Johnson: पाकिस्तान-कनाडा के बीच मंगलवार को टी-20 विश्व कप का मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में कनाडा की शुरुआत ताबड़तोड़ रही, लेकिन बाद में पाकिस्तान के गेंदबाजों ने टीम को घुटनों पर ला दिया। कनाडा की टीम इस मुकाबले में 20 ओवर में 106 रन ही बना सकी, लेकिन उसके बल्लेबाज आरोन जॉनसन ने दिल जीतने वाली पारी खेली। आरोन ओपनिंग करने उतरे और विकेटों के पतझड़ के बीच भी योद्धा की तरह डटे रहे। आरोन ने शानदार पचासा ठोका। उन्होंने 13.3 ओवर तक बल्लेबाजी की और 44 गेंदों में 4 चौके-4 छक्के ठोक 52 रन जड़े। आरोन ने शाहीन अफरीदी के पहले ओवर में बैक टू बैक चौके ठोक अपनी स्टाइलिश बल्लेबाजी का नजारा पेश कर क्रिकेटप्रेमियों का दिल जीत लिया। आइए जानते हैं कि आरोन जॉनसन कौन हैं...

ताबड़तोड़ शतक जड़ चुके हैं आरोन जॉनसन

आरोन जॉनसन का जन्म जमैका में हुआ था। उन्होंने 2022 में कनाडा के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। दाएं हाथ के बल्लेबाज कनाडा के लिए ओपनिंग करते हैं। आरोन टीनएज में ही परिवार के साथ कनाडा चले गए थे। वह अपने परिवार के साथ फोर्ट मैकमुरे, अल्बर्टा में रहते हैं। आरोन का ये पहला बड़ा कारनामा नहीं है, इससे पहले भी वे कई बार अपने प्रदर्शन से चौंका चुके हैं। उन्होंने 2022 डेजर्ट कप टी-20 सीरीज में ओमान के खिलाफ ताबड़तोड़ शतक जड़कर रिकॉर्ड बनाया था। आरोन ने 69 गेंदों में नाबाद 109 ठोके। यह टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में किसी कनाडा के बल्लेबाज की ओर से बनाया गया सर्वोच्च स्कोर का रिकॉर्ड भी है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

कनाडा को दिला चुके हैं 163 रनों से जीत

जॉनसन ने 3 अक्टूबर 2023 को ICC T20 विश्व कप अमेरिका रीजन फाइनल में पनामा के खिलाफ खेला। उन्होंने 59 गेंदों में 205.08 के स्ट्राइक रेट और 6 चौकों और 11 छक्कों की मदद से नाबाद 121 रन की विस्फोटक पारी खेली थी। वह कनाडा की 163 रन से बड़ी जीत में प्लेयर ऑफ द मैच रहे। मई में उन्हें विश्व कप के लिए चुना गया। आरोन अब तक 18 टी-20 इंटरनेशनल मैचों की 18 इनिंग में 46.87 के औसत और 164.11 के स्ट्राइक रेट से 750 रन जड़े हैं। इसमें 2 शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं। आरोन ने वनडे में 12 मैचों में 303 रन बनाए हैं।

ये भी पढ़ें: हारिस रऊफ ने T20i में रचा इतिहास, बने ये कारनामा करने वाले दुनिया के नंबर-1 तेज गेंदबाज 

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: जसप्रीत बुमराह पर मजे ले रहे थे बाबर आजम, यॉर्कर किंग ने वर्ल्ड कप में तोड़ डाला घमंड 

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: अगर सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया, तो कब होगा मुकाबला?

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: पाकिस्तान के इन खिलाड़ियों पर गिर सकती है गाज, वहाब रियाज पर एक्शन की तैयारी

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो