whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'हरकतें पढ़ी-लिखी वाली किया करें', क्यों दिग्गज क्रिकेटर पर बुरी तरह भड़का पाकिस्तान का स्टार तेज गेंदबाज?

पाकिस्तान ने इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में 2-1 से धो दिया। टीम की इस बड़ी कामयाबी के बाद पूर्व क्रिकेटर रमीज रजा ने लाइव टेलीविजन पर टेस्ट कप्तान शान मसूद से ऐसा सवाल किया, जिसको सुनकर मोहम्मद आमिर अपना आपा खो बैठे।
01:33 PM Oct 27, 2024 IST | Mohan Kumar
 हरकतें पढ़ी लिखी वाली किया करें   क्यों दिग्गज क्रिकेटर पर बुरी तरह भड़का पाकिस्तान का स्टार तेज गेंदबाज
Pakistan Cricket Team

Mohammad Amir: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा शनिवार को इंग्लैंड पर टीम की जोरदार जीत के बाद लाइव टीवी पर कप्तान शान मसूद से बेतुके सवाल पूछने के चलते मुश्किलों में घिर गए। रावलपिंडी में पाकिस्तान ने निर्णायक मैच में इंग्लैंड को 9 विकेट से मात दी और टेस्ट सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया। मैच के बाद रमीज को कप्तान मसूद पर तंज कसते हुए देखा गया, जहां उन्होंने सीरीज जीत के बारे में बात करने के बजाय कप्तान से यह पूछ डाला कि आपने लगातार छह मैचों में हार की उपलब्धि कैसे हासिल की।

Advertisement

रमीज का यह व्यवहार पूर्व क्रिकेटरों और फैंस को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया। टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने रमीज के मैच के बाद के कमेंट पर निशाना साधते हुए कहा कि पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर को एक पढ़े-लिखे व्यक्ति की तरह व्यवहार करना चाहिए।

Advertisement

यह भी पढ़ें: क्रिकेट इतिहास के इस रिकॉर्ड को तोड़ने में छूट गए सभी टीमों के पसीने, 2 खिलाड़ियों ने किया था बड़ा कारनामा

Advertisement

मुझे शान के लिए बहुत बुरा लग रहा था- आमिर

आमिर ने एक्स पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, 'आपको सीरीज जीत का जश्न मनाना चाहिए। आपके बगल में सीरीज जीतने वाला कप्तान बैठा है। आपको उससे जीत और अगली प्लानिंग के बारे में पूछना चाहिए था। लेकिन आप उसका मजाक उड़ा रहे हैं। थोड़ा सम्मान करें। आप पढ़े-लिखे लोग हैं और आपको भी एक पढ़े-लिखे व्यक्ति की तरह व्यवहार करना चाहिए। जिसको क्रेडिट मिलना चाहिए, आपको उसे क्रेडिट देना चाहिए। मुझे शान के लिए बहुत बुरा लग रहा था। रमीज इतने लंबे समय से कमेंट्री कर रहे हैं और उन्हें नहीं पता कि जीतने वाले कप्तान से क्या पूछना है। मैंने ये वीडियो इसलिए बनाया है क्योंकि ये लड़के और हमारी मैनेजमेंट सेलिब्रेशन डिजर्व करती है।'

घर में तीन साल बाद जीता पाकिस्तान

पाकिस्तान की इंग्लैंड के खिलाफ यह टेस्ट सीरीज जीत 2021 के बाद से घरेलू धरती पर टीम की पहली जीत थी। टीम इससे पहले 2021 की शुरुआत में साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीतने में कामयाब रहा था। इसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज गंवा दी थी जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज बराबर रही थी। यह 2015 के बाद से इंग्लैंड पर पाकिस्तान की पहली सीरीज जीत भी थी। इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ उनकी पिछली जीत यूएई में आई थी।

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए नहीं मिली टीम में जगह, अब सामने आया मोहम्मद शमी का पहला रिएक्शन

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो