whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

PAK vs ENG: दूसरे टेस्ट को जीतने के लिए कुछ भी करने को तैयार पाकिस्तान, पिच को लेकर चली ये बड़ी चाल

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच मुल्तान में खेला जाएगा। इस मैच में पाकिस्तान की कोशिश वापसी करने की होगी। वहीं, इंग्लैंड की टीम अजेय बढ़त बनाना चाहेगी।
07:57 PM Oct 13, 2024 IST | Ashutosh Singh
pak vs eng  दूसरे टेस्ट को जीतने के लिए कुछ भी करने को तैयार पाकिस्तान  पिच को लेकर चली ये बड़ी चाल

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तानी टीम का हालिया प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। टीम के बल्लेबाज और गेंदबाज फ्लॉप हो रहे हैं। टीम की हर रणनीति फेल हो रही है। टीम इंडिया को पहले बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पहली पारी में 500 से ज्यादा रन बनाने के बाद भी हार का सामना करना पड़ा था। इस सीरीज का दूसरा मैच मुल्तान में ही खेला जाएगा।

Advertisement

पिच को लेकर ये फैसला किया

ESPN क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच दूसरा टेस्ट मैच मुल्तान की उसी पिच पर खेला जाएगा जिस पर पहला मैच हुआ था। दो टेस्ट मैच के लिए एक ही पिच का इस्तेमाल किया जाएगा। ग्राउंड स्टाफ ने पहले टेस्ट मैच के बाद पिच पर पानी भर दिया था। लेकिन अब पानी को पिच के दोनों तरफ पंखे और धूप द्वारा सुखाया जा रहा है। दोनों टीमों ने आज (13 अक्टूबर) जमकर अभ्यास किया।

Advertisement

Advertisement

वहीं, पाकिस्तान के टेस्ट कोच जेसन गिलेस्पी और टेस्ट कप्तान शान मसूद पिच को भी देखा था। इसके बाद जेसन गिलेस्पी ने ऑस्ट्रेलियाई पिच क्यूरेटर टोनी हेमिंग से बात की थी। पहले टेस्ट मैच के बाद पिच पर पैरों के निशान बहुत ज्यादा थे। उन्हें कम किया जा रहा है। रिपोर्ट्स की मानें तो पाकिस्तान टीम अब स्पिन ट्रैक में इंग्लैंड के बल्लेबाजों को फंसाना चाह रही है।

पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तानी स्पिनर्स को बहुत ज्यादा मदद नहीं मिली थी। ऐसे में अब पाकिस्तानी टीम इसे स्पिन ट्रैक बनाना चाह रही है। इंग्लैंड के बल्लेबाज स्पिनर्स के खिलाफ संघर्ष भी करते हैं। ऐसे में पाकिस्तान की कोशिश इस कमजोरी का फायदा उठाने की होगी। बता दें कि क्रिकेट में हमेशा ही टीमें घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाती हैं, लेकिन पाकिस्तान के साथ उल्टा हो रहा है। पिछले 11 घरेलू टेस्ट मैच में पाकिस्तान को जीत नहीं मिली है।

दिग्गज खिलाड़ियों को किया बाहर

दूसरे टेस्ट मैच से बाबर आजम, शाहीन शाह अफरीदी और नसीम शाह, सरफराज अहमद को बाहर किया है। बाबर आजम का हालिया प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है।


इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तान का स्क्वाड

शान मसूद (कप्तान), सऊद शकील (उप-कप्तान), आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, हसीबुल्लाह (विकेटकीपर), कामरान गुलाम, मेहरान मुमताज, मीर हमजा, मोहम्मद अली, मोहम्मद हुरैरा, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), नोमान अली, सईम अयूब, साजिद खान, सलमान अली आगा और जाहिद महमूद।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो