होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

PAK vs ENG: पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान, वर्ल्ड चैम्पियन खिलाड़ी हुआ बाहर

PAK vs ENG: पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ 7 अक्टूबर से मुल्तान में शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। जानिए टीम ने किन खिलाड़ियों को मौका दिया है।
01:07 PM Oct 06, 2024 IST | Mohan Kumar
Pakistan cricket team
Advertisement

Pakistan Team For the 1st Test against England: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। दोनों टीमों के बीच यह सीरीज सात अक्टूबर से शुरू होने जा रही है। शान मसूद की अगुवाई में इस टीम में बतौर विकेटकीपर सरफराज अहमद को मौका नहीं मिला है। टीम ने उनकी जगह मोहम्मद रिजवान को मौका दिया है। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने पिछली सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 पारियों में 294 रन बनाए थे। दोनों टीमों के बीच पहले टेस्ट की मेजबानी मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम करेगा।

Advertisement

आमिर जमाल की वापसी

पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को मौका दिया है, जिन्हें बांग्लादेश के खिलाफ पिछले टेस्ट में नहीं खिलाया गया था। टीम में नौ महीने बाद ऑलराउंडर आमिर जमाल की वापसी हुई है।

Advertisement

पहला टेस्ट नहीं खेलेंगे बेन स्टोक्स

इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच नहीं खेलेंगे। ऑलराउंडर ने बताया कि 'द हंड्रेड' टूर्नामेंट में नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के लिए खेलते हुए हैमस्ट्रिंग की चोट लगने के बाद से वह अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं। स्टोक्स के पहले मैच से बाहर होने के बाद तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ढाई साल में अपना पहला विदेशी टेस्ट खेलेंगे। यह उनका 2016 के बाद से एशिया में पहला टेस्ट होगा।

पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान टीम: सईम अय्यूब, अब्दुल्ला शफीक, शान मसूद (कैप्टन), बाबर आजम, सऊद शकील (उप-कप्तान), मोहम्मद रिजवान, सलमान अली आगा, आमिर जमाल, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, अबरार अहमद।

पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन: जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप (कप्तान), जो रूट, हैरी ब्रुक, जेमी स्मिथ (विकेट कीपर), क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, ब्रायडन कार्स, जैक लीच, शोएब बशीर।
Open in App
Advertisement
Tags :
babar azammohammad Rizwanpak vs eng
Advertisement
Advertisement