whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

PAK vs ENG: पाकिस्तान की बढ़ी मुश्किलें, हार के साथ ही टूट जाएगा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने का सपना

PAK vs ENG: मुल्तान टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम जीत से सिर्फ 4 कदम ही दूर है। इस मैच में जीत हासिल करने के बाद इंग्लैंड की टीम में 1-0 से आगे हो जाएगी। वहीं, पाकिस्तान अगर इस मैच में हार जाती है तो उसे डबल नुकसान उठाना पड़ेगा।
11:35 PM Oct 10, 2024 IST | Ashutosh Singh
pak vs eng  पाकिस्तान की बढ़ी मुश्किलें  हार के साथ ही टूट जाएगा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने का सपना

World Test Championship Points Table Pakistan: मुल्तान टेस्ट मैच में पाकिस्तान में हालात खराब है। पहली पारी में 550 से ज्यादा रन बनाने के बाद भी पाकिस्तान की टीम हार की कगार पर है। मुल्तान टेस्ट मैच में अभी एक दिन का खेल बचा है और इंग्लैंड को जीतने के लिए सिर्फ 4 विकेट की जरूरत है। अगर पाकिस्तान की टीम इस मैच में हार जाती है तो उसे काफी ज्यादा नुकसान उठाना पड़ सकता है। अगर पाकिस्तान की टीम मुल्तान टेस्ट मैच में हार जाती है तो वो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जाने की रेस से भी बाहर हो जाएगी। इसके बाद अगर पाकिस्तान सारे मैच जीत भी लेती है तो भी उनका कुछ नहीं होगा।

Advertisement

पॉइंट टेबल में आठवें स्थान पर है पाकिस्तान

अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट टेबल की बार करें तो पाकिस्तान टीम इस समय नौ टीमें में आठवें स्थान पर है। इस बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में पाकिस्तान ने 7 मैचों खेले हैं। इसमें से पाकिस्तान को सिर्फ 2 ही मैच में जीत मिली है, जबकि उसे पांच मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। टीम के इस समय 16 अंक हैं और उसका पीसीटी 19.050 है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- शुभमन गिल की बहन की पोस्ट पर सारा का खास रिएक्शन वायरल

Advertisement

वेस्टइंडीज से भी नीचे पहुंच जाएगी पाकिस्तान

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट टेबल में इस समय आखिरी स्थान पर वेस्टइंडीज है। उनका पीसीटी 18.52 है। वहीं, अगर पाकिस्तान की टीम मुल्तान टेस्ट मैच में हार जाती है तो उसका पीसीटी गिरकर 16.67 हो जाएगा। इसका मतलब है कि वो वेस्टइंडीज से भी नीचे चले जाएंगे। बता दें कि विश्व टेस्ट चैंपिनशिप के फाइनल में जाने का कटऑफ 58.5 का है। ऐसे में अगर पाकिस्तान की टीम अपने बचे हुए मैच जीत जाती है तो उसका पीसीटी अधिक से अधिक 52.38 का ही हो पाएगा। जो फाइनल में पहुंचने के लिए काफी नहीं है।

इन देशों के खिलाफ खेलनी है सीरीज

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाद पाकिस्तान को साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाना है। यहां पर टीम को दो मैचों की सीरीज खेलनी हैं। इसके बाद टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलनी है। ऐसे में मुल्तान टेस्ट मैच में हार के बाद पाकिस्तान टीम की आगे की राह मुश्किल है।

ये भी पढ़ें;- मयंक यादव की पेस को लेकर तमीम इकबाल ने कसा तंज, मुरली कार्तिक ने कर दी बोलती बंद

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो